करनाल के छोरे विदेश में मचाएंगे धूम, अंतर्राष्ट्रीय रोलर प्रतियोगिता में देश के लिए खेलेंगे 13 खिलाड़ी

6/28/2019 7:19:42 PM

करनाल: स्पेन के वार्सिलाना में आयोजित होने वाली अंतर्राष्ट्रीय रोलर प्रतियोगिता 2019 में करनाल के 8 खिलाड़ी खेलने के लिए रवाना हुए है। भारतीय रोलर स्केटिंग महासंघ के बैनर तले खेलने जा रहे खिलाडिय़ों में काफी जोश है। कर्ण स्टेडियम के कोच जितेश कपूर और ट्रेनर राहुल देव ने बताया की देश भर से अलग अलग गेम में 13 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

उन्होंने बताया इससे पहले भी भारतीय रोलर स्केटिंग महासंघ के बैनर तले ये खिलाड़ी अपना लोहा मनवा चुके हैं। देश के लिए पहली बार खेलने जा रहे करनाल से खिलाड़ी तनीष चोपड़ा, तेजवीर सूद और सार्थक लाठर रोलर स्कूटर गेम में हिस्सा लेंगे इसके अलावा रोलर डर्बी गेम के कोमल, अशिर्था, अरयाणी, निष्ठा, प्रेरणा, मृदु बसीन, जसनीत, अभिन्य, नूपुर, हेमा का चयन हुआ है। स्पेन में 4 जुलाई से 14 जुलाई तक आयोजित इस प्रतियोगिता के लिए महाराष्ट्र के नंदूरबार में ट्रायल हुआ था, जिसमें इन खिलाडिय़ों का चयन हुआ था।



रोलर स्कूटर खिलाड़ी तनीष चोपड़ा ने रवाना होने से पहले बताया कि वे देश के लिए पहली बार खेलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह देश के मेडल जीतकर लाने का काम करेंगे। इससे पहले भी तनीष चोपड़ा राष्ट्रीय स्तर पर कई बार गोल्ड जीतकर अपना लोहा मनवा चुके हैं। ये पहला मौका है कि करनाल से एक साथ आठ बच्चे देश के लिए खेलने जा रहे हैं। 

तनीष की मां इंदु चोपड़ा ने कहा कि उनके बेटे का चयन देश के लिए खेलने के लिए हुआ है, उससे वे और उनका पूरा परिवार खुश है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा की खेल नीति युवाओं को खेल के प्रति जागरूक कर रही है। चोपड़ा ने कहा कि तमाम बच्चे देश की जोली में पदक डालकर अपना और देश का नाम रोशन करेंगे। 



81 देशों के 4120 खिलाड़ी लेंगे भाग
स्पेन के वार्सिलाना में आयोजित होने वाली अंतर्राष्ट्रीय रोलर प्रतियोगिता में विश्व के 81 देशों के 4120 खिलाड़ी भाग लेंगे। भारत की ओर कोच विशाल शर्मा के नेतृत्व में रवाना हुए खिलाडिय़ों ने पिछले कई माह से इस प्रतियोगिता के लिए तैयारी की हुई है। इस प्रतियोगिता में अल्पाइन, कलात्मक, रोलर फ्रीस्टाइल, डाउनहिल, इनलाइन फ्रीस्टाइल, इनलाइन हॉकी, रिंक हॉकी, रोलर डर्बी, स्कूटर, स्पीड और स्केटबोर्डिंग गेम शामिल हैं।

Shivam