134ए: दाखिला न मिलने पर सीएम खट्टर से मिलने पहुंचे अभिभावक

6/13/2019 4:22:43 PM

पानीपत (अनिल कुमार): निजी स्कूलों में 134 ए के तहत बच्चों का दाखिला करवाने के लिए अभिभावक पहले ही दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं और अब तो ये नौबत आ गई है कि उऩ्हे अपने बच्चों के भविष्य के लिए सीएम खट्टर के दरवाजे के बाहर धक्के खाने पड़ रहे है। दरअसल 134 के तहत दाखिले ना होने से नाराज़ अभिभावक  आज सीएम से मिलने पहुचे थे लेकिन प्रशासन ने उन्हें नहीं मिलने दिया।

जन आंदोलन के नेतृत्व में सैकड़ों अभिभावक- बच्चे सीएम से नई अनाज मंडी तक पहुंचे थे लेकिन अभिभावको के हाथ बस निराशा लगी। अभिवावको ने सीएम से मिलने के लिए काफी हंगामा किया । डीएसपी समलाखा , दर्जनों पुलिस कर्मियों अभिभावको को अंदर जाने से रोका। काफी देर तक हुआ हंगामा चलता रहा। अभिभावकों का आरोप जिले में 4 हजार सीटे खाली है और करीब 800 बच्चो के दाखिले होने है फिर भी बच्चो को दाखिले से वंचित रखा जा रहा है।

अभिभावको का कहना है ढाई महीने बीत चुके है स्कूलों में दाखिला ना मिलने से बच्चे पिछड़ रहे। प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। हमारे बच्चों का भविष्य दाव पर लगा है पर सरकार कुंभकर्णी नींद सो रही है वहीं जिला शिक्षा अधिकारी ने आए हुए अभिवावको को आस्वाशन दिया है कि सभी बच्चो को दाखिला मिलेगा।खिला। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र सिंह नरवाल तुरंत मौके पर पहुंचे। जिला शिक्षा अधिकारी ने उच्च अधिकारियों से बात कर आश्वाशन दिया है कि 25 जून को होगा तीसरा अलॉटमेंट।  

Isha