राहत की खबर: हरियाणा के इस जिला में कोरोना को हराकर घर लौटे 14 लोग

5/14/2020 2:40:35 PM

झज्जर (प्रवीण): हरियाणा के झज्जर जिले में 14 लोग आज कोरोना को हराकर घर लौटे। बहादुरगढ़ में घर लौटे लोगों का स्वागत कोरोना विजेता की तरह किया गया। लोगों ने फूलों की बारिश कर घर लौटे लोगों का स्वागत किया। बहादुरगढ़ में कोरोना से संक्रमित ज्यादातर लोग सब्जी मंडी से जुड़े हुए हैं। ऐसे में लोगो का ठीक होकर लौटना शहर के लिए सुखद खबर लेकर आया है।

उधर, झज्जर के अहरी गांव का रहने वाला दिल्ली पुलिस का एक सिपाही भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। दिल्ली में ही उसे कोरोना हुआ और वहीं उसका उपचार भी चल रहा है। जिला स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी रणदीप पुनिया ने बताया कि अहरी गांव के कोरोना संक्रमित व्यक्ति के परिजनों की जांच भी की जा रही है।

गांव के हर घर की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने काम शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना से संक्रमित लोग ठीक होकर लौटने लगे हैं। जल्द ही सारे संक्रमित ठीक होकर घर लौट आएंगे। पुनिया ने कहा कि अब करीब 60 सैंपलाें की रिपोर्ट आना बाकी है।

अब तक जिले में करीब 3400 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। जिनमें से करीब साढ़े 14 सौ सैंपल सब्जी मंडी से जुड़े लोगों के लिए गए हैं। इसके अलावा करीब साढ़े 3 लाख लोगों की स्क्रीनिंग घर घर जाकर स्वास्थ्य विभाग डोर टू डोर सर्वे में कर चुका है। मोबाइल हैल्थ वैन भी 80 हजार के करीब लोगों का स्वास्थ्य जांच चुकी है। |

Edited By

vinod kumar