140 एकड़ पराली में लगी आग, किसानों को हुआ लाखों रुपए का नुक्सान

1/11/2020 11:12:09 AM

भिवानी (पंकेस) : शहर के कलियाणा रोड पर खेतों में रखी करीब 140 एकड़ जमीन की पराली में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। पराली में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल गाडिय़ों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पराली में आग लगने से किसान को लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। दादरी जिले के गांव मांढी हरिया निवासी किसान कुलदीप पराली से पशुचारा बनाकर बेचने का व्यापार करता है।

इसी कार्य के लिए उसने करीब 140 एकड़ जमीन की पराली को खरीद कर गांव कलियाणा रोड पर स्थित एक निजी स्कूल के समीप ही करीब 2 एकड़ खेतों में रखा हुआ था। शुक्रवार दोपहर को अचानक यहां पर रखी पराली में आग भड़क गई वहां पर मौजूद किसी ग्रामीण ने घटना के बारे में पराली मालिक कुलदीप को जानकारी दी जिसके बाद वह तुरंत मौके पर पहुंचा। इस बीच पराली में आग लगने की सूचना पाकर दमकल विभाग की गाडिय़ां तथा पुलिस भी मौके पर पहुंची।

खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया गया था। दमकल विभाग की करीब आधा दर्जन गाडिय़ों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इसके अलावा आसपास के ग्रामीण भी अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास करने में जुटे हुए थे। पीड़ित किसान कुलदीप ने बताया कि इस घटना में उसे करीब 5 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है।  

Isha