इंडियन फिटनेस लीग में 15 हजार प्रतिभागियों को पछाड़ टॉप 40 में पहुंचा हरियाणा का कर्मजीत (VIDEO)

10/1/2018 2:09:38 PM

टोहाना (सुशील सिंगला): उपमंडल के गांव सनियाना के कर्मजीत सिंह उर्फ सन्नी ने इंडियन फिटनेस लीग मुकाबले में देश के 15 हजार प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए टॉप 40 में अपनी जगह बनाई है। इससे उसके गांव व उपमंडल में खुशी का माहौल है। डिस्कवरी स्पोर्ट के रियलिटी शो में आजकल कर्मजीत सन्नी धूम मचा रहे हैं। इसमें उन्होंने कठिन मुकाबलों को सफलतापूर्वक पूरा किया, जिसके चलते उन्हें सरवाइवल किंग के खिताब से भी नवाजा गया।



कर्मजीत सिंह ने बताया कि पहले वह बेहद अनफिट थे, जो उन्हें अच्छा नहीं लगता था। उसके बाद उनमें सेहत के प्रति जागरूकता अाई तो उन्होंने जिम ज्वाइन किया, जहां दिन में चार-चार घंटे कड़ी मेहनत करते थे। वह बेहद फिट हो गए और इसके बाद से ही रियलिटी शो में भाग लेने का सिलसिला चल पड़ा।



इंडियन फिटनेस लीग में उन्हें बड़ी कामयाबी मिली। अभी उनका मिस्टर पंजाब-2018 में भी चयन हो चुका है। उन्होंने बताया कि इंडियन फिटनेस लीग में देश भर से 15 हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया था, जिसमें उनका टॅाप 40 में चयन किया गया। कर्मजीत सिंह ने बताया कि उनके पिता कुलविंदर सिंह किसान हैं और माता हरमीत कौर गृहिणी हैं। उन्होंने बताया कि लगभग तीन साल पूर्व उसका वजन लगभग 122 किलोग्राम था तो परिजन उन्हें वजन कम करने के लिए कहते थे। इसके बाद उन्होंने वजन कम किया और जिम में एक्सरसाइज कर अपनी बॉडी को फिट बनाया।



उनका कहना है कि इस जगह तक पहुंचाने में उसके दादा आदर्श बने और माता-पिता ने पूरा सहयोग किया। इस मौके पर गांव सरपंच ने भी खुशी जाहिर करते हुए उन्हें गांव की शान बताया।


 

Deepak Paul