15 दिन के ‘इंस्टाग्राम मित्र’ ने तोड़ दिया ‘विश्वास’, कार में छात्रा से गैंगरेप करने का मामला

1/26/2020 5:02:43 PM

पानीपत (संजीव): मॉडल टाऊन क्षेत्र में 11वीं कक्षा की 14 वर्षीय छात्रा से हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। वहीं, पुलिस द्वारा कब्जे में ली गई कार से शराब की खाली बोतल, एक फ्रूटी की बोतल, कुछ चिप्स, नमकीन के पैकेट, एक खाली गिलास व एक टूटा चश्मा मिला है। इसके साथ ही कार की अगली सीट पर पीड़ित छात्रा का बैग भी पड़ा हुआ है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज पोक्सो एक्ट के मामले में एस.सी./एस.टी. एक्ट की धारा भी जोड़ी है। दूसरी ओर शनिवार दोपहर को छात्रा को निजी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  

मामले में जांच के दौरान सामने आया है कि आरोपी युवक आशीष से छात्रा की दोस्ती करीब 15 दिन पहले इंस्टाग्राम पर हुई थी। युवती जहां नॉन मैडीकल संकाय से 11वीं कक्षा की छात्रा है तथा उसके दोस्त आशीष ने गोहाना रोड स्थित एक निजी स्कूल से 12 कक्षा के फार्म भरे हुए हैं। जबकि दूसरा आरोपी विशू 12वीं पास है। वहीं, पीड़ित छात्रा के पिता की वर्ष 2010 में मौत हो चुकी है। परिवार में मां के अलावा केवल एक बड़ा भाई है। आरोपी आशीष व छात्रा के बीच अक्सर इंस्टाग्राम व फोन पर बातचीत होती रहती थी।

महज 15 दिन की दोस्ती में ही छात्रा युवक पर विश्वास करते हुए उसके बुलाए गए स्थान पर मिलने के लिए पहुंच गई थी। उसने सपने में नहीं सोचा था कि उसके साथ इतना घिनौना काम भी हो सकता है। शनिवार सुबह 2 महिला डाक्टरों के एक बोर्ड द्वारा पीड़ित छात्रा का सिविल अस्पताल में मैडीकल परीक्षण किया गया।  छात्रा के बयानों के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 376डी, 365,328, 354, 6 पोक्सो एक्ट तथा एस.सी./एस.टी. एक्ट की धारा 3 के तहत केस दर्ज करके कार्रवाई तेज कर दी है। 

Isha