हाय रे बेरोजगारी! चपरासी के 9 पदों पर 15 हजार आवेदक (VIDEO)

1/6/2018 4:57:50 PM

जींद(विजेंदर कुमार): देश में बेरोजगारी की कितनी मार है यह जीन्द की कोर्ट में चपरासी की पोस्ट पर देखने को मिला। जीन्द के कोर्ट में चपरासी की 9 पोस्ट के लिए करीब 15 हजार आवेदक इंटरव्यू देने पहुंचे। आश्चर्यजनक बात यह कि, इस पद की योग्यता केवल 8वीं पास मांगी गई थी, लेकिन बेरोजगारी की कतार में ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुऐट व एमफिल पास तक के आवेदक नजर आए। फिलहाल यह इस पद पर आवेदन हरियाणा के नागरिकों से मांगा गया लेकिन हरियाणा के अलावा आसपास के राज्यों राजस्थान, पंजाब, यूपी से भी आवेदक इंटरव्यू देने पहुंचे।



दरअसल, जीन्द की कोर्ट में युवकों के हूजूम को देख कर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि, वे किसी धरना-प्रदर्शन के लिए लेकिन वे कोर्ट में चपरासी की नौ पदों पर भर्ती होने आए हुए थे। जानकारी के अनुसार जीन्द कोर्ट में चपरासी के 9 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे।


अंतिम तिथि तक कुल 14836 पुरूष एवं महिला आवेदकों का आवेदन प्राप्त हुआ। इस पद पर साक्षात्कार की तिथि 6 जनवरी यानि आज शनिवार को होना था। जींद कोर्ट में शनिवार को सारे आवेदक इंटरव्यू देने पहुंच गए।


चूंकि आवेदक ज्यादा हो गए हैं, तो एक दिन में इतने आवेदकों का इंटरव्यू नहीं हो सकता ऐसे में दो दिन से यहां आवेदकों का हुजूम लगा है। इंटरव्यू देने आए आवेदकों में हरियाणा के अलावा अन्य राज्य पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश आदि के भी आवेदक पहुंचे।


इन आवेदकों का कहना था कि वे सरकारी नौकरी की चाहत में इंटरव्यू देने आए हैं। इतना ही नहीं जहां इन पदों के लिए आठवीं व दसवीं शैक्षणिक योग्यता रखी गई थी वहीं बीए, एमए, एमफिल तक की योग्यता रखने वाले प्रार्थी यहां इंटरव्यू देने आए हैं।