लाठीचार्ज के बाद 150 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, इस रूट पर रोडवेज की व्यवस्था हुई बहाल (VIDEO)

9/5/2018 11:55:43 AM

हिसार(मोहिंद्र भारती): हड़ताल का असर उसी तरह हिसार में भी देखने को मिल रहा है । हालाकि सरकार द्वारा इस हड़ताल को लेकर धाऱा 144 लागू करवा दि गई है, लेकिन फिर भी हड़ताल जारी है, जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने धरने पर बैठे करीब डेढ़ सौ कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। बस अड्डा व उसके आसपास जिला प्रशासन की तरफ से भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं बसों का संचालन में होने से यात्रियों को भी खासी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर कर्मचारी सुबह सवेरे ही बसों का संचालन ठप करके रोडवेज वर्कशॉप में धरने पर बैठ गए थे। चक्का जाम को लेकर जिला प्रशासन ने भी पूरी तरह से कमर कस ली और बस अड्डा व उसके आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। प्रदर्शनकारियों द्वारा हुड़दंग मचाने पर मजिस्ट्रेट व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों का समझाने का प्रयास किया लेकिन कर्मचारी नहीं माने। जिसके बाद हरकत में अाई पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया। 

इधर, चक्का जाम होने के चलते यात्रियों को भी काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है और यात्री बस अड्डे के बाहर बसों का इंतजार कर रहे हैं। आम यात्री ही नहीं, स्कूल व कॉलेज जाने वाले छात्र भी खासे परेशान दिखाई दे रहे हैं। कुल मिलाकर ऐसे में हर कोई सरकार व कर्मचारियों को कोस रहा है। इसे लेकर यात्रियों का कहना है कि कि सरकार को कर्मचारियों व रोडवेज यूनियन को बुलाकर उनसे बातचीत कर कोई बीच का रास्ता निकालना चाहिए और आम यात्रियों की असुविधा न हो, इसे खासतौर पर ध्यान में रखना चाहिए।

कुछ कुछ लोगों ने तो यहां तक कहा कि रोज रोज कि हड़ताल से वे तंग आ चुके हैं। सरकार को चाहिए कि ऐसे कर्मचारियों को हटाकर उनके स्थान पर दूसरे कर्मचारियों को नियुक्त किया जाए।

Deepak Paul