जहरीली शराब पीने से अब तक 16 की मौत; बढ़ सकती है मृतकों की संख्या,पुलिस लाचार...मास्टरमाइंड फरार

11/11/2023 2:12:58 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा में जहरीली शराब पीने से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अंबाला और यमुनानगर में अब तक जहरीली शराब का सेवन करने से 16 लोगों की मौत हो चुकी है। यमुनानगर में शुक्रवार को 6 लोगों की मौत की खबर आई है।

वहीं अभी तक यक्ष प्रश्न बना हुआ है कि अंबाला की नकली शराब की फैक्ट्रियों में बनी 200 पेटी शराब कहां-कहां सप्लाई की गई है। अंबाला पुलिस के मुताबिक शराब की सारी पेटियां यमुनानगर जिले में ही भेजी गई हैं, लेकिन किस ठेके पर कितनी शराब की पेटियां सप्लाई हुई हैं इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है। मामले में DSP बराड़ा अनिल कुमार की अगुवाई में सीआईए-1, सीआईए शहजादपुर और मुलाना थाना प्रभारी जांच में जुटे हुए हैं।

जिले में लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। पिछले 3 दिनों में 16 लोगों ने नकली शराब के चलते दम तोड़ दिया। वहीं संदिग्ध मौत होने के बाद ही मामला सामने आ रहा है कि शराब पीने से मौत हुई है। ज्यादातर मौतें यमुनानगर के ग्रामीण क्षेत्र में हुई हैं। अंबाला में भी UP के दीपक व शिवम की मौत हुई है, जो फैक्ट्री में अवैध रूप से शराब बनाते थे।

शराब के कारण बढ़ रही मौतों से सरकार और पुलिस पर लगातार प्रेशर बढ़ता जा रहा है। दूसरी तरफ अभी तक पुलिस मास्टरमाइंड अंकित उर्फ मोगली का पुलिस के पास कोई सुराग नहीं है। अंबाला और यमुनानगर पुलिस लगातार मुख्य आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है। इस मामले में अभी तक अंबाला पुलिस ने खेत मालिक उत्तम, पुनीत के अलावा शराब बनाने में शामिल मेरठ जिले निवासी शेखर और मुजफ्फरनगर निवासी प्रवीण को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमाद्री कौशिक  ने यह भी बताया कि पकड़े गए आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया है। उनसे और पूछताछ की जा रही है। इनमें से कुछ लोगों के खिलाफ पहले भी इसी तरह के मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस और एक्साइज विभाग मिलकर इस मामले में काम कर रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी की चार और लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं। कुछ को पीजीआई रेफर किया गया है।

 उन्होंने बताया कि ज्यादातर लोगों ने एक ही शराब के ठेके से शराब ली थी। वह शराब का ठेका सील कर दिया गया। लेकिन यह सप्लाई कई जगह की गई थी। जिसके बाद सप्लाई की गई शराब को भी कुछ हद तक बरामद किया गया है। लेकिन अभी भी कुछ लोगों के पास ऐसी शराब हो सकती है, जिसको लेकर पुलिस घर-घर जाकर लोगों से अपील की जा  रही है कि अगर शराब उनके पास कोई है तो उन्हें पुलिस को जमा कर दें अथवा एक्साइज विभाग को इसकी सूचना दें।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal