राज्यमंत्री को काले झंडे दिखाने जा रहे 16 किसान गिरफ्तार

2/24/2018 4:19:31 PM

सिरसा(सतनाम सिंह): सिरसा में सरकार के विरोध में धरने पर बैठे 16 किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। किसान कर्जा माफी और स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने की मांग को लेकर लघु सचिवालय के बाहर धरना दे रहे थे। इसी दौरान राज्यमंत्री कृष्ण बेदी भी ग्रीवांस मीटिंग लेने पहुंचे जिन्हे किसानों ने काले झंडे दिखाने का प्रयास किया । इस दौरान पुलिस ने इन्हे रोका तो दोनों ओर से बहसबाजी शुरु हो गई। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 16 किसानों को गिरफ्तार कर लिया।  

किसान बोले- जारी रखेंगे आंदोलन
वहीं इस मामले में किसान नेता विकल पचार ने बताया कि किसानों पर सरकार की तरफ से की गलत कार्रवाई ती गई, जिसके चलते कृष्ण बेदी को काले झंडे दिखाने जा रहे थे। रास्ते में पुलिस ने किसानों को रोक लिया। जब कर किसानों की मांग नहीं मानी जाएगी तब तक किसानों द्वारा अांदोलन जारी रहेगा। 

किसानों का दिल्ली कूच विफल 
 किसानों ने अपनी मांगों को लेकर 23 फरवरी को दिल्ली कूच करने की तैयारी थी , जिसको सरकार ने विफल कर दिया। इस दौरान पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया और कई किसानों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया। इस दौरान किसानों को गिरफ्तार भी किया गया। हालाकि किसानों का दिल्ली कूच भले ही विफल रहा हो लेकिन अपनी मांगों को लेकर किसानों में सरकार के प्रति रोष है।