16 दुकानदारों का पॉलीथिन रखने को लेकर काटा चालान

11/21/2019 1:05:02 PM

महेंद्रगढ़ (मोहन): महेंद्रगढ़ नगरपालिका द्वारा सरकार के आदेशानुसार पॉलीथिन बंद को लेकर बुधवार को दीपक यादव के नेतृत्व में लगभग 16 दुकानों पर पॉलीथिन रखने को लेकर चालान काटे गए। दीपक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पॉलीथिन बंद को लेकर लगभग 16 दुकानदारों के चालान काटकर 20 किलो पॉलीथिन बरामद की गई। यादव ने बताया कि इन चालान की कीमत 22,500 रुपए बनते हैं। जिसमें अभी 11 हजार रुपए बकाया हैं। उन्होंने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

इस अभियान क तहत कुछ दुकानदारों को हियादत देकर भी छोड़ा गया है।  वहीं, नगर के रेलवे रोड स्थित फूलचंद सोमदत्त किरयाणा की दुकान से कुछ पॉलीथिन बरामद की गई। अधिकारी द्वारा उनका 1500 रुपए का चालान काटा गया, दुकानदार द्वारा उनका अथॉरिटी पत्र मांगने पर आपस में वाद-विवाद हो गया। जबकि अमित गोयल का कहना है कि जो चालान पहले काटा गया है उसका समय वह मेरे चालाक का समय एक ही दर्शाया गया है विवाद बढऩे पर अधिकारी ने अपनी पॉवर का इस्तेमाल करते हुए पीड़ित दुकानदार का चालान 1500 रुपए से बढ़ाकर 10 हजार कर दिया गया।

 अमित ने यह भी आरोप लगाया कि मेरे से 1500 रुपए बतौर सुविधा शुल्क नकद मांगे गए। जब इस संदर्भ में दीपक यादव से संपर्क किया गया तो उन्होंने इस बात को निराधार बताया। पॉलीथिन को लेकर शहर के दुकानदारों में रोष व्यापत है व्यापारियों का कहना है कि जहां नगरपालिका द्वारा छोटे-छोटे दुकानदारों को तंग किया जा रहा है, वहीं पॉलीथिन निर्माता कंपनी पर ही पाबंदी लगाए। जिससे पॉलीथिन मिलना ही बंद हो जाएगी। 

Isha