हरियाणा में अब तक कोरोना के 17 मामले, जानें कौन से शहर में हैं कितने केस..

3/25/2020 4:00:40 PM

चंडीगढ़(धरणी)- कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है कि हर तरफ केवल तबाही का मंज़र देखने को मिल रहा है। भारत इसे कंट्रोल करने के लिए हर कदम उठा रहा है, वहीं कल प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता के सामने हाथ जोड़कर अपने घरों में रहने के लिए कहा ताकि इस भयानक महामारी से लोगों को बचाया जा सके। 

मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा में बुधवार तक कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या 17 रही। आज का ताजा मामला पानीपत से सामने आया जहां एक नर्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ने राहत कोष का गठन करके सभी से सहयोग करने की अपील की है।

हरियाणा में 9077 संदिग्ध मरीज
सबसे ज्यादा 10 मरीज गुरुग्राम जिले के हैं, जबकि सात मरीज अन्य जिलों के हैं जिनमें 2 मामले पानीपत, 2 फरीदाबाद, 1 सोनीपत, पंचकूला और पलवल में सामने आए। हरियाणा में इस वक्त 9714 संदिग्ध मरीज मेडिकल सर्विलांस के दायरे में हैं।  126 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। 461 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 17 सैंपल पॉजिटिव आए और 336 सैंपल निगेटिव आए। 110 मरीजों के सैंपल आना अभी बाकी हैं। 617 संदिग्ध मरीजों को 28 दिन के मेडिकल सर्विलांस के बाद स्वस्थ होने पर घर भी भेज दिया गया है।


कोरोना रिलीफ फंड में दे योगदान 
 
हरियाणा सरकार ने कोरोना रिलीफ फंड की स्थापना कर दी है। स्वैच्छिक तौर पर हर व्यक्ति सहयोग कर सकता है। हरियाणा सरकार की खाता संख्या 39234755902 में आईएफएससी कोड एसबीआई एन 0013180 में राशि जमा करा सकते हैं। बैंक शाखा पंचकूला के सेक्टर-10, एससीओ 14 में स्थित है।

स्वास्थ्य मंत्री बोले कारोना इम्पोर्टेड वायरस
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि कारोना इम्पोर्टेड वायरस है। यह भारत में पैदा नहीं होता। इससे बचने के लिए इसके वाहक जो विदेशों से लौटे हैं उनसे बचना जरूरी है। सरकार ने उन्हें कोरांटीन किया है। यदि वह इसका पालन नहीं कर रहे तो पुलिस को इसकी जानकारी दें। 

Isha