NIT में सांस्कृतिक महोत्सव कान्फलुएंस-17 का शुभारंभ

2/17/2017 2:56:42 PM

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोड):राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एन.आई.टी.) कुरुक्षेत्र में 4 दिन चलने वाले परम्परागत सांस्कृतिक उत्सव कान्फलुएंस-17 का शुभारंभ वीरवार को संस्थान के जुबली हॉल में मुख्यातिथि ग्रेमी अवार्ड से सम्मानित मोहन वीणा वादक पं. विश्वमोहन भट्ट ने दीप प्रज्वलित करके किया। समारोह के दौरान विशिष्ट अतिथि पं. रामकुमार मिश्रा एवं राहुल मिश्रा थे। कार्यक्रम की शुरूआत में मुख्यातिथि भट्ट एवं तबला वादक रामकुमार मिश्रा एवं उनके पुत्र राहुल मिश्रा ने शानदार प्रस्तुति दी। मुख्यातिथि ने अपने जीवनकाल बारे बताते हुए विदेशी दौरों एवं जीवन में अपनी मां द्वारा दिए योगदान का उल्लेख किया। 

 

उन्होंने बताया कि संगीत का मनुष्य के जीवन में कितना महत्व है। संस्थान के निदेशक डॉ. सतीश कुमार ने पं. भट्ट एवं पं. रामकुमार मिश्रा की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कान्फलुएंस-17 के दौरान संस्थान में आने पर आभार व्यक्त व संस्थान के विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। सभी क्लबों की अध्यक्ष प्रो. ज्योति ओहरी ने 3 दिनों तक होने वाली प्रतियोगिाताओं एवं कार्यक्रमों के बारे बताया। इस कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से किया। 

 

मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एन.आई.टी.) कुरुक्षेत्र में  सांस्कृतिक समागम 16-19 फरवरी 2017 तक आयोजित किया जाएगा। इस भव्य आयोजन में संस्थान के विद्यार्थियों सहित अन्य बतीस विश्वविद्यालयों के सैंकडों प्रतिभागी भी भाग ले रहे हैं। साहित्य, नृत्य, कला, संगीत, ललित कला से संबंधित इस आयोजन में 70 से अधिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में भाग लेने के लिए संस्थान के छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिला।