मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुए 18 प्रवासी मजदूर, मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार जितेंद्र

5/20/2020 12:16:03 PM

टोहाना (सुशील सिंगला) : लॉकडाउन चार शुरू हो चुका है जिसके चलते मजदूरों को उनके घरों में भेजने का कार्य प्रगति पर चल रहा है। बुधवार को क्षेत्र में अलग-अलग जगहों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को रोडवेज की बसों से फतेहाबाद के लिए रवाना किया गया जिसके बाद वे वहां से अपने घरों के लिए रवाना होंगे। मौके पर नायब तहसीलदार जितेंद्र ने पहुंचकर मजदूरों को रवाना किया तथा बताया कि क्षेत्र से 400 से अधिक मजदूरों को यूपी, आसाम व मध्यमप्रदेश के लिए रवाना कर चुके है।

मजदूर देवदीन ने बताया कि वे मध्यप्रदेश के छत्रपुर के रहने वाले है तथा यहां अनाज मंडी में मजदूरी का कार्य कर रहे थे उनके बाकी साथी लॉकडाउन से पहले मध्यप्रदेश चले गए थे। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बीच खाना कुछ दिन तो दिया लेकिन उसके बाद खाना न मिलने से परेशान भी हुए। उन्होंने बताया कि अब तो लॉकडाउन खुलने के बाद ही यहां वापिस आने के बारे विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वहां अपने घर जाकर मजदूरी करेंगे तथा वहीं घर का गुजारा करेंगे। मजदूरों ने बताया कि उनके प्रदेश में रोजगार नहीं है इसलिए यहां आना पड़ता है यहां की सरकार अच्छी है।

वहीं नायब तहसीलदार जितेंद्र ने बताया कि मध्यप्रदेश के रहने वाले मजदूरों की सूची हेड क्वार्टर से उनके पास आई थी जिसके बाद उन्हें फोन कर बुलाया गया था। अभी तक 18 मजदूर आ चुके है जितने भी आएंगे सभी को मध्यप्रदेश के लिए फतेहाबाद भेजा जाएगा जिसके बाद वे आगे रवाना होंगे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अब 400 से अधिक मजदूरों को घर भेजा जा चुका है।

Edited By

Manisha rana