कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के 18 टीमों का हुआ गठन, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 6

4/13/2023 3:52:32 PM

भिवानी: जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। अभी तक एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने आपात स्थिति से निपटने के लिए 18 टीमों का गठन कर अलग-अलग जिम्मेवारियां सौंपी गई है।    

वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रघुबीर शांडिल्य ने पत्रकारों को बताया कि कोविड की संभावित चौथी लहर को देखते हुए भिवानी में वॉर रूम की स्थापना की गई है। इसके अलावा दवाई, पीपीपी किट, ट्रांसपोर्र्टशन, ह्यूमन रिर्सोस सहित विभिन्न चिकित्सकीय बिंदुओं पर नजर रखने के लिए टीमों का गठन किया गया है। भिवानी के सामान्य अस्पताल में 89 चिकित्सक है और 26 बैड अकेले मुख्य अस्पताल में वैलंटीलेटर युक्त है। पीएचसी, सीएचसी में तैनात चिकित्सकों के अलावा सभी एमपीएचडब्ल्यू व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है, ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सकें। उन्होंने बताया कि कोविड के डिटेक्शन के लिए टेस्टिंग बढ़ा दी गई है।

भिवानी सामान्य अस्पताल में प्रतिदिन 1500 कोविड टैस्ट करने की क्षमता है। भिवानी जिला में पाए गए छह: कोरोना पॉजिटीव को सात दिन के होम आईसोलेशन पर रखा गया है। जिनमें तीन गांव व तीन शहरों में है। कोरोना ड्यूटी में लगे नोडल अधिकारी डॉ. दीपक व स्टाफ नर्स सरला ने बताया कि उनका पूरा स्टाफ कोविड की स्थिति से निपटने लिए तैयार है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का समय-समय पर पालन कर रहा है। वे आम जनता से भी अपील करते है कि कोरोना संबंधी हिदायतों का पालन करते हुए मास्क का प्रयोग करें और खांसी-जुकाम की लक्षण दिखने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जरुर दिखाए। 

           (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Ajay Kumar Sharma