1971 विजय दिवस: रोज गार्डन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, शहीदों को किया गया याद

12/16/2021 5:17:25 PM

चरखी दादरी (नरेन्द्र): आज से 50 साल पहले भारतीय सेना के जवानों द्वारा जीती गई जंग सिर्फ एक युद्ध नहीं बल्कि में इसमें शामिल होने वाले उन जवानों के शौर्य का जीता-जागता प्रमाण है, जिन्होंने इस जंग में शहादत दी और जिन्होंने जंग में विजय पताका फहराई। पाकिस्तान के साथ सन् 1971 में हुई देश की लड़ाई में हमारे देश ने आज के दिन ही फतेह हासिल की थी, जिसके उपलक्ष्य में समस्त देशवासी विजय दिवस मनाते हैं।



1971 विजय दिवस के उपलक्ष्य में आज दादरी के रोज गार्डन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया और सैनिकों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान जिला उपायुक्त ने शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि और सलामी दी। जिला उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने बताया कि 1971 में हमारे सैनिकों ने दुश्मन को पकड़ते हुए बहुत बड़ी विजय हासिल की थी और इस विजय पर हमें गर्व है।

इस दौरान जिला उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने बताया कि 1947 से पहले जितने भी स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। उन शहीदों के नाम शहीद स्मारक में लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 1947 के बाद जिन सैनिकों ने अपने देश की आन-बान-शान के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है उनके भी नाम पर शहीद स्मारकों पर लगाए जाएंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam