सरकारी अस्पताल में नौकरी का झांसा देकर ठगे 2.20 लाख रुपए, मामला दर्ज

12/4/2019 12:53:18 PM

पानीपत (संजीव) : एक दुकानदार पर सरकारी अस्पताल में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 2 लाख 20 हजार की ठगी करने का आरोप लगाते हुए एक महिला ने पुलिस को शिकायत दी है थाना किला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। देसराज कालोनी निवासी महिला सुमन ने बताया कि नूरवाला में दुकान चलाने वाले बिजेन्द्र कुमार नामक व्यक्ति ने कुछ साल पहले उसके पति विजय से दोस्ती बना ली।

आरोपी ने उसके पति को बताया कि वह सरकारी अस्पताल में नौकरी करता है तथा उसने अपना निजी वाहन भी अस्पताल में लगा रखा है। उसकी अस्पताल प्रशासन में अच्छी पहुंच है। आरोपी ने उसके पति को बताया कि वह सुमन को सरकारी अस्पताल में नौकरी लगवा सकता है। इसके लिए कम्प्यूटर डिप्लोमा होना चाहिए, जिसके लिए 2 लाख रुपए लगेंगे। जब उन्होंने आरोपी को बताया कि उनके पास कम्प्यूटर डिप्लोमा नहीं तो आरोपी ने डिप्लोमा बनाने के लिए 20 हजार रुपए अतिरिक्त मांगे।

जिस पर उसके पति ने काम के लिए हामी भर दी तथा दिसम्बर, 2017 में आरोपी को अपनी दुकान पर बुलाकर 2 लाख 20 हजार रुपए दे दिए। लेकिन काफी समय तक आरोपी ने नौकरी के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जब उन्होंने आरोपी पर दबाव बनाया तो आरोपी बिजेन्द्र ने स्टाम्प पेपर पर लिखित तौर पर दिया कि यदि वह 12 अप्रैल, 2019 तक नौकरी नहीं लगवा पाया तो वह सारे पैसे ब्याज सहित वापस दे देगा।

इसके साथ ही आरोपी ने उन्हें 2 चैक भी दिए। लेकिन निर्धारित अवधि में भी काम न होने पर जब वह अपने पति के साथ आरोपी की दुकान पर गई तो वहां आरोपी की पत्नी मिली। जिसने उन्हें जल्द ही पैसा लौटाने का आश्वासन दिया। लेकिन आश्वासन के 7 माह बीतने पर भी आरोपी ने अभी तक उनके पैसे नहीं लौटाए। अब आरोपी की पत्नी उन्हें धमकी दे रही है कि यदि पैसे वापस मांगे तो वह आत्महत्या कर लेगी तथा उन्हें झूठे केस में फंसवा देगी। थाना किला पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी बिजेन्द्र कुमार के खिलाफ भादंसं की धारा भादंसं की धारा 406, 420 के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। 

Isha