ठगी मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, ऑनलाइन बीमा पॉलिसी करने के नाम पर हड़पे थे लाखों रुपए

2/4/2021 11:50:38 AM

रोहतक : पुलिस की टीम ने ऑनलाइन बीमा पॉलिसी करने के नाम पर धोखाधड़ी करने की वारदात का खुलासा करते 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। प्रभारी थाना अर्बन एस्टेट निरीक्षक बिजेद्ध सिंह ने बताया कि ए, आर. यादव निवासी सैक्टर-1, ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू की गई।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि ए, आर. यादव के पास वर्ष 2014 में बीमा कंपनी एंजैट के नाम से नितिन गुप्ता का फोन आया और बीमा पॉलिसी लेने बारे कहा। ए, आर. यादव ने झांस मे आकर 4 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी के लिए रुपए दे दिए। उसके बाद धोखंबाज़ों ने ए, आर. यादव से इंश्योरेंस पॉलिसियों का बॉन्ड भेजने के लिए कहा तो उक्त व्यकित ने फोन कर 10,000 रुपए की मांग की। ए,आर. यादव ने दस हजार रुपए का भुगतान करने पर उक्त व्यक्ति ने मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया व अगले दिन किसी अन्य व्यक्ति ने 'ए, आर. यादव को उक्त व्यक्ति का स्थानांतरण बारे में बताकर बीमा राशि प्राप्त करने के लिए 20,000 रुपए की मांग की। ए.आर यादव द्वारा 20,000 रुपए का भुगतान करने पर उक्त व्यक्ति ने भी मोबाएल फोन बंद कर लिया। ठीक इसी प्रकार कई व्यकितयों के द्वारा ए, आर. यादव से सम्पर्क किया गया और राशि को वापस प्राप्त करने का झूठ सांझा देकर निरंतर रुपएह ड़पे गए। साइबर ठगों द्वारा ए.आर, यादव से करीब साढ़े 13 लाख की ठगी की गई।

वहाँ मामले की जांच कर हरे प्रभारी पुलिस चौकी सैक्टर-1 के ए,एस. आई. संजय ने बताया कि पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए अरविंद पुत्र सुरेंद्र दास निवासी नोबातपुर, बिहार, हाल निवासी सैक्टर- 17, द्वारका व मंयक पुत्र सुधीर निवासी हरी नगर दिल्‍ली हालनिवासी सैक्टर- 15, तारा नगर दिल्ली को दिल्‍ली से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी कॉल सेंटर में नौकरी करता हैं। जांच में सामने आया कि ठगों ने वर्ष 2014 से 2017 तक अलग-2 करीब 40 खातों में रुपयों की ट्रांजक्शन कर ठगी की बारदात को अंजाम दिया है। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहें है।

Manisha rana