कमेटी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, दर्जनों लोगों से लाखों की ठगी

10/27/2020 4:21:49 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): फरीदाबाद के तिलपत में रहने वाले एक व्यक्ति ने कमेटी के नाम पर दिल्ली के रहने वाले दर्जनों लोगों की लाखों रूपए की खून-पसीने की कमाई धोखे से हड़प ली। पुलिस ने इस संबंध में दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। 

जानकारी के अनुसार हाऊसिंग का पलैक्स द्वारका निवासी दीपक कंडवाल ने पुलिस में शिकायत दी कि अनिल वशिष्ठ उर्फ डैनी पुत्र ईश्वर दत्त वशिष्ठ निवासी तिलपत ने आईपी कालोनी सेक्टर-30 में एक कार्यालय खोलकर कमेटी डालने का काम शुरू किया। उसके यहां गोपाल मुखर्जी नामक युवक कलैक्शन करने का काम करता था। 

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि कमेटी में मुनाफा देने का झांसा देकर अनिल वशिष्ठ ने उससे करीब 17,61254 रुपए ले लिए और जब उसने उससे अपनी रूपए वापिस मांगे तो उसने पहले तो टाल-मटोल किया और बाद में उसे रूपए देने से स्पष्ट मना करते हुए जान से मारने की धमकी दी, जिसकी शिकायत उसने संबंधित पुलिस थाने सेक्टर-31 व पुलिस कमिश्रर कार्यालय में भी दी।

पुलिस ने अब इस मामले में अनिल वशिष्ठ उर्फ डैनी तथा गोपाल मुखर्जी के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि इन दोनों ही लोगों ने दिल्ली के सैकड़ों लोगों को कमेटी के नाम पर धोखा देते हुए लाखों-करोड़ रूपए हड़प लिए हैं, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Shivam