गायों की खालों की तस्करी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, 300 खाल बरामद

3/6/2022 1:48:58 PM

पलवल(दिनेश): पुलिस ने गायों की खालों की तस्करी करने के दो आरोपियों को भारी मात्रा में गायों की खाल सहित किया गिरफ्तार आरोपियों के कैंटर से गायों की 300 खाल बरामद, अदालत की अनुमति उपरांत इन्हें दबाया गया। सदर थाना प्रभारी राधेश्याम ने जानकारी देते हुए बताया कि आज दिनांक उनकी टीम सहायक उपनिरीक्षक अमित कुमार के नेतृत्व में क्षेत्र में गश्त पर मौजूद थी। उसी दौरान गौरक्षक दल के सदस्य हिमांशू निवासी मोहन नगर पलवल व जतिन बालियान निवासी होड़ल द्वारा सूचना मिली की एक केंटर नंबरमें गऊ खालों को भरकर हापुड ले जाया जा रहा है। केंटर होडल की तरफ से आ रहा है और केजीपी के रास्ते जाने वाला है। सूचना मिलते ही शुगर मिल के पास नाकाबंदी की गई तो कुछ देर बाद एक केंटर आता दिखाई दिया। 


केंटर के चालक को रोकने का इशारा किया गया तो चालक ने केंटर को पुलिस टीम व गौरक्षक दल के सदस्यों को जान से मारने की नियत से चढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम व गौरक्षक दल के सदस्यों ने इधर-उधर कूदकर अपनी जान बचाई। पुलिस टीम ने गौरक्षक दल के सदस्यों की मदद से केंटर का पिछा कर उसे चालक व परिचालक सहित काबू कर लिया। केंटर की तलाशी लेने पर उसमें से 300 गऊ खाल बरामद हुई। 

चालक व परिचालक से जब खालों का परमिट मांगा गया तो वह किसी प्रकार का कोई परमिट नहीं दिखा पाए। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम साहुन खान निवासी हरिजन मोहल्ला गोविंदगढ़ (अलवर) व उन्नस निवासी मस्तपुर थाना (अलवर) बताया। दोनों आरोपियों ने बताया कि उनको भुररी निवासी बढेड पुन्हाना, हुसैनदीन निवासी घासेड़ा गांव जिला नूंह व जैकम निवासी दोरसी जिला भरतपुर ने केंटर में खालों को भरकर हापुड मंडी के लिए भेजा है। पुलिस ने गौरक्षक दल के सदस्य की शिकायत पर पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 
 

Content Writer

Isha