ट्रांसफार्मर की तार चोरी करने के 2 आरोपी गिरफ्तार, सामान बरामद

10/9/2020 3:00:53 PM

कुरुक्षेत्र : जिला पुलिस अपराध शाखा-1 ने ट्रांसफार्मर तार चोरी करने के 2 आरोपियों को काबू किया गया। प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के नेतृत्व कुमार के नेतृत्व में आरोपी मुकेश उर्फ मटरी व अनवर निवासी यमुनानगर को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 4 किलो 500 ग्राम तांबा, 1 प्लास, 2 चाबी व वारदात में प्रयोग मोटरसाइकिल बरामद की है। इसके अलावा अनवर से अलग अलग मामलों में 4.5 के.जी., 4.8 के.जी., 4 के.जी. व 4.3 के.जी. तांबा तार बरामद की जा चुकी है। यह जानकारी उप पुलिस अधीक्षक ममता सौदा ने दी।

ममता ने बताया कि काफी समय से जिला में ट्रांसफार्मर की तार व लोहा पत्ती चोरी होने की वारदातें सामने आ रही थी। जिन पर कार्रवाई करते हुए 7 से 8 महीने पहले भी पुलिस ने इनके 2 साथी सहित व रोहित को गिरफ्तार कर लिया था जबकि यह दोनों भागने में कामयाब हो गए थे। गत दिवस जिला अपराध शाखा-1 की पुलिस टीं को सूचना मिली कि ट्रांसफार्मर से तार चोरी करने के आरोपी हिनौरी चौक लाडवा के पास मौजूद है।

सूचना देने के आधार पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर मुकेश व अनवर को काबू कर लिया। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने स्वीकार किया की 6 महीने पहले उन्होंने उनकी मोटरसाइकलि पर योजना के अनुसार बड़शामी के खेतों से एक ट्रांसफार्मर को नीचे गिराकर उसको खोलकर उसमें से तांबा तार चोरी किया था। चोरी किए हुए तार को बराबर-2 हिस्से में बांट लिया था, जिसको वह कबाड़ी की दुकान पर बेचते थे। उन्होंने बन, बड़ोंदा जैनपुर, गोविंदगढ़, सलेमपुर व बरोट आदि गांव के खेतों से ट्रांसफार्मर से तार चोरी करने की 6 से 7 वारदातों को भी अंजाम दिय़ा था। पुलिस द्वारा जांच करने पर पता चला कि उक्त आरोपियों के खिलाफ कुल 23 से 24 मुकद्दमें दर्ज है। आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।  


 

Manisha rana