फर्जी नियुक्ति पत्र देकर लाखों रुपए ऐंठने वाले 2 गिरफ्तार

7/12/2019 5:33:44 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक पुलिस ने हरियाणा रोडवेज में परिचालक के पद पर भर्ती कराने के लिए लोगो से लाखों रूपए ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के सदस्य आवेदन करने वाले युवकों को फोन करके भर्ती होने के लिए रूपए की मांग करते थे और मोटी रकम लेकर आवेदनकर्ता को फर्जी चयनित पत्र भेजा जाता था। रोहतक पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों को आज पेश अदालत किया गया है। अदालत के आदेश पर आरोपियों को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए निरंतर छापेमारी की जा रही है। 

अपराध शाखा प्रथम प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि गांव माडौधी निवासी सोम कटारिया ने थाना कलानौर में हरियाणा रोडवेज में परिचालक के पद पर नौकरी लगावाने के नाम पर रूपये लेकर फर्जी चयन पत्र देने बारे रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जांच में सामने आया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हरियाणा रोडवेज में परिचालक के पद पर आवेदन आमंत्रित किए गए थे। सोम कटारिया ने परिचालक के पद के लिए आवेदन किया था। मार्च में सोम कटारिया के एक युवक का फोन आया जिसने अपना नाम मुकेश चहल बताया तथा अपने आपकों एच.एस.एस.सी. हैड क्वाटर पंचकुला में हैडक्लर्क के पद पर कार्यरत बताया। मुकेश चहल ने सोम कटारिया को कहा कि अगर परिचालक के पद पर भर्ती होना है तो रूपये लगेंगे।

सोम कटारिया ने मुकेश चहल के कहने पर अलग-2 बैंक खातों में अलग-2 तारिखों में कुल 1,97,999 रूपये जमा कराए। उसके बाद मुकेश चहल ने सोम कटारिया को परिचालक के पद पर चयन पत्र वाट्सएप के माध्यम से भेज दिया जो जांच में फर्जी पाया गया। जिसकी जांच सीआईए-1 स्टाफ व साईबर सैल को सौंपी गई। जांच के बाद रूपये ठगने वाले गिरोह के सदस्य दिल्ली के रहने वाले दीपक डबराल पुत्र प्रेमदत्त निवासी विनोद विहार दिल्ली व बागपत यूपी के रहने वाले गोविंद को बहादुरगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियो को आज पेश अदालत कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। पूछताछ के बाद और भी खुलासे हो सकते हैं।

 

 

Isha