1 क्विंटल 21 किलो ग्राम डोडा चूरा पोस्त सहित 2 काबू

10/14/2022 12:47:51 PM

पिहोवा: एंटी नारकोटिक्स सैल की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नैशनल हाईवे 152-डी पर नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक में राजस्थान से छुपाकर लाई जा रही 1 क्विंटल 21 किलोग्राम डोडा चूरा पोस्त सहित 2 लोगों को काबू करने में सफलता हासिल की है।  पुलिस में दर्ज शिकायत में  सैल इंचार्ज इंस्पैक्टर मनदीप सिंह ने कहा कि वे अपराध की तलाश में कुरुक्षेत्र रोड स्थित नैशनल हाईवे पुल के नीचे गश्त पर थे। तभी मुखबर ने उन्हे सूचना दी कि गांव इस्माईलाबाद निवासी पलविंद्र सिंह ट्रक ड्राइवर जो राजस्थान से चूरा पोस्त लाकर उसे अवैध रूप से बेचने का काम करता है।

आज भी वह अपनी गाड़ी में राजस्थान से भारी मात्रा में अवैध रूप से चुरा पोस्त को छुपाकर ला रहा है। जो वाया नारनौल की तरफ से नैशनल हाईवे से होता हुआ इस्माईलाबाद की तरफ जाएगा अगर हाईवे  पर नाकाबंदी कर जांच की जाए तो आरोपी चूरा पोस्त सहित काबू आ सकता है।  उन्होंने तुरंत इसकी सूचना आलाधिकारियों को दी। जिन्होंने तुरंत आगामी कारवाई हेतु ए.एस.आई. कर्मबीर सिंह को बतौर दूसरे आई.ओ.को मौके पर भेजा।  उन्होंने तुरंत नाकाबंदी कर नारनौल की तरफ से आने वाले वाहनों की जांच करनी शुरू कर दी। तभी एक ट्रक आता दिखाई दिया। जिसे शक के आधार पर पुलिस ने रुकवाया तो उसमें 2 लोग  सवार थे।  

पूछने पर ट्रक चालक की पहचान इस्माईलाबाद निवासी व्यक्ति पलविंद्र व साथ बैठे व्यक्ति की पहचान कश्मीर सिंह निवासी गांव मुर्तजापुर के रूप में हुई।  पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उन्हे उसमे से 1 क्विंटल 21 किलो ग्राम डोडा चूरा पोस्त बरामद हुआ। पुलिस ने इस संदर्भ में पकड़े गए दोनों आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 15-61-85  के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  उन्होंने बताया कि आज दोनों आरोपी व्यक्तियों को न्यायलय में पेश कर उनका पुलिस रिमांड हासिल किया है। ताकि आरोपी व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ की जा सके की वह यह डोडा चुरा पोस्त किस से खरीदकर लाए हैं।

Content Writer

Isha