एक ही जमीन पर 2 भाइयों ने लिया 91 लाख 50 हजार का लोन, मामला दर्ज

12/31/2019 11:34:42 AM

यमुनानगर(सतीश): ऊंचा चांदना स्थित सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक व कार्पोरेशन बैंक में एक ही जमीन को रहन रखकर 2 भाइयों ने अलग-अलग रूप से दोनों बैंकों से 91 लाख 50 हजार का लोन ले लिया। बैंक प्रबंधक की शिकायत पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धोखाधड़ी के मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक ऊंचा चांदना के बैंक प्रबंधक प्रदीप कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव सतगौली निवासी काबल सिंह ने वर्ष 2016 में उनके बैंक में 27 लाख 50 हजार के लोन के लिए आवेदन किया था। 

इस दौरान उसने बैंक के नाम अपनी कुछ जमीन को रहन करके बैंक से 27 लाख 50 हजार का लोन ले लिया। वहीं, इसी वर्ष उनके बैंक से सतगौली निवासी दूसरे व्यक्ति रूप सिंह ने अपनी जमीन को बैंक के नाम रहन करके 24 लाख का लोन लिया। बाद में बैंक से अधिक लोन लेने वालों के दस्तावेजों की जांच की गई तो पता चला कि काबल सिंह व रूप सिंह ने जो जमीन उनके बैंक के पास रहन की है, वहीं, जमीन उन्होंने कार्पोरेशन बैंक के पास रहन करके 20 लाख का लोन ले रखा है।

इसी तरह रुप सिंह ने कार्पोरेशन बैंक में भी वही जमीन रहन करके उस पर वर्ष 2015 में 20 लाख लोन लिया। पुलिस ने बैंक प्रबंधक प्रदीप कुमार की शिकायत पर काबल सिंह व रूप सिंह ( दोनों भाई ) के खिलाफ अलग-अलग धोखाधड़ी का मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी।     
 

जगबीर सिंह, थाना प्रभारी, छप्पर ने कहा कि आरोपियों ने बैंक कर्मियों की मदद से पहले लिए गए लोन को मिटवा दिया, इसके बाद दूसरे बैंक से लोन ले लिया। इनके साथ-साथ बैंक कर्मियों पर भी कार्रवाई होगी। जांच जारी है, जो-जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई तय है।

Edited By

vinod kumar