गुरुग्राम के निजी अस्पताल में 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत, मचा हड़कंप

4/28/2020 4:49:15 AM

गुरुग्राम (मोहित): गुरुग्राम के निजी अस्पताल में 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बाद हड़कंप मच गया। मृतकों में 41 वर्षीय अहमद जो कि इराक के रहने वाला था, जो 17 अप्रैल को इलाज के लिए भर्ती हुआ था और जांच के बाद उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। दूसरी मौत उड़ीसा के रहने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई जो कैंसर के इलाज के लिए निजी अस्पताल (मेदांता) में लाया गया था, उसमें भी कोरोना का संक्रमण पाया गया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हालांकि इस मामले में जिला उपायुक्त अमित खत्री का कहना है कि मौत का कारण कोरोना वायरस था या फिर कुछ और यह अभी साफ नहीं हो पाया है। 

वहीं एक के बाद एक 6 कोरोना वायरस पीड़ितों की मौत के बाद जिला प्रशासन ने अस्पताल प्रबंधन से पूरे मामले पर सुरक्षा के पूर्ण उपाय करने को कहा गया है। बता दें कि इस निजी अस्पताल के 7 पैरामेडिकल स्टाफ में एक डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। 

बता दें कि गुरुग्राम की मौजूदा स्थिति में 51 कोरोना संक्रमित मरीजों में 15 एक्टिव केस सरकारी अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं, जबकि 36 कोरोना संक्रमित ठीक होकर अपने घरों में जा चुके हैं।

वहीं लगातार बढ़ते मामलों और दुकानों को खोलने संबंधी आदेशों पर जिला उपायुक्त ने रुख साफ करते हुए कहा कि किसी भी केंटोनमेंट एरिया में दुकानें खोलने की परमिशन नहीं होगी। बाकी आवासीय कालोनियों में सभी नियमों को जिसमें सोशल डिस्टेन्स का पालन करने और मुह पर मास्क लगाने जैसी सावधानियों के साथ दुकानें खोलने के लिए कहा गया है।
 

Shivam