2 करोड़ की लागत से बनेंगीे 3 सैक्टरों की सड़कें: दहिया

2/26/2017 3:30:53 PM

करनाल (नरवाल):नगर निगम अब सड़कों की विशेष मुरम्मत करने जा रहा है। इसके तहत सैक्टर-6,7,9 व रेलवे रोड की कारपेटिंग होगी। इस पर सवा 2 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। शहर की लाइफ लाइन रेलवे रोड की सैंट्रल वर्ज पर कर्बस्टोन लगाने का कार्य भी प्रगति पर चल रहा है, जिस पर 30 लाख रुपए की लागत आएगी। यह सभी कार्य 15 मार्च तक पूरे होंगे। उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ व निगम आयुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने संयुक्त रूप से रेलवे रोड व उक्त सैक्टरों की सड़कों का निरीक्षण किया। निगम आयुक्त के अनुसार रेलवे रोड़ की मरम्मत के तहत स्टेशन से लेकर घंटाघर चौक तथा चौक से मुगल कैनाल पुलिया तक की सड़क ली जाएगी, जिस पर 75 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। सैक्टरों की सड़कों पर डेढ़ करोड़ करोड़ रुपए खर्च होंगे।

डिवाइडरों पर लगेंगी ग्रिल
उन्होंने बताया कि रेलवे रोड की सैंट्रल वर्ज के सौंदर्यीकरण के लिए कर्बस्टोन के बाद सैंटर में सीमैंट कंक्रीट भरकर उस पर सुंदर चैकर टाईलें लगाई जाएंगी। करीब 1515 फुट के अंतर पर ट्री गार्ड और उनमें खूबसूरत दिखने वाले पौधे भी लगाए जाएंगे। सैंट्रल वर्ज के दोनों ओर नई ग्रिलें लगेगी। पुरानी कमेटी के सामने डिवाइडर पर लगी ग्रिलों की मुरम्मत भी की जाएगी। इन कार्यों पर 50 लाख रुपए की लागत आएगी और यह 31 मार्च तक पूरा किए जाएंगे। 

निगम हर माह कर रहा 80 लाख रुपए खर्च
उन्होंने बताया कि हुडा के सैक्टरों में सड़कों व बिजली इत्यादि के कार्यों पर निगम हर मास करीब 80 लाख रुपए खर्च कर रहा है। निगम की आर्थिक स्थिति संतुलित रहे, इसके लिए हुडा से मांग की गई है कि वे प्लाटों की बिक्री से होने वाली आय में से 25 प्रतिशत निगम को दें। हुडा सैक्टरों में ही स्ट्रीट लाइट की मैंटीनैंस के टैंडर भी लगा दिए गए हैं। इस कार्य को ठेकेदार करेगा, जिसकी प्रत्येक प्वाइंट को 48 घंटे की अवधि में दुरुस्त करने की जिम्मेदारी होगी।