सिरसा में 2 साइबर ठग गिरफ्तार: वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर महिला से ठगे थे लाखों रुपए

3/31/2024 8:38:50 AM

सिरसा : सिरसा की साइबर थाना पुलिस ने वर्क फ्रॉम होम के नाम पर महिला के साथ लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी सिरसा जिले के रहने वाले हैं।

पकड़े गए युवकों की पहचान पहचान संजीव कुमार पुत्र अमीर चंद निवासी गांव बरुवाली प्रथम हाल हरि विष्णु कॉलोनी कंगनपुर रोड सिरसा तथा गुरविन्द्र सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी बरुवाली प्रथम जिला सिरसा के रूप में हुई है।

पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर ठगे थे लाखों रुपए 

सिरसा कोर्ट कॉपलेक्स कॉलोनी में रहने वाली महिला ने 16 नवंबर 2023 को साइबर थाना में एक शिकायत दी थी कि गुगल पर पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर व टास्क कंप्लीट करवाने के बहाने उसके खाते से 3 लाख 14 हजार 389 रुपए की राशि निकाल ली गई। आरोपियों ने पीड़ित महिला से बैंक संबंधी डिटेल हासिल कर साइबर फ्रॉड को अंजाम दिया था। आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों की निशानदेही पर साइबर फ्रॉड से लूटी गई राशि बरामद की जाएगी।

वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से आमजन से भी अपील की गई है कि अगर कोई आपका परिचित बनाकर पैसा मांगे या फिर कोई लोभ या लालच देकर आपकी बैंक संबंधी जानकारी मांगे तो ऐसे लोगों से पूरी तरह सावधान रहे और किसी से भी बैंक संबंधी जानकारी साझा ना करें।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana