2 डाक्टर सस्पैंड, 2 को कारण बताओ नोटिस

3/28/2019 4:00:33 PM

करनाल (ब्यूरो): कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज में उपचार के लिए आए घायल युवक की मौत के मामले में कालेज के 2 चिकित्सकों पर गाज गिरी है। दोनों डाक्टर को सस्पैंड कर दिया है। इसके अलावा 2 अन्य चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

गौरतलब है कि 2 दिन पहले चिड़ाव के समीप सड़क हादसे में 2 युवक घायल हो गए थे जबकि एक की मौके पर मौत हो गई थी। यह हादसा उस समय हुआ जब चिड़ाव गांव के दिलावर, ङ्क्षडपल व रामकर्ण बाइक पर सवार होकर जा रहे थे। यह युवक किसी विवाह समारोह से वापस गांव लौट रहे थे। ङ्क्षडपल व दिलावर सगे भाई थे। जिला जेल के समीप ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से ङ्क्षडपल की मौके पर मौत हो गई थी। दिलावर व रामकर्ण को मैडीकल कालेज में उपचार के लिए लाया गया था। जहां दिलावर ने मैडीकल कालेज में उपचार न मिलने पर  दम तोड़ दिया था। मृतक के परिजनों ने चिकित्सा स्टाफ पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था। डाक्टरों की लापरवाही को लेकर मृतकों के परिजन 2 दिन से मैडीकल कालेज के डायरैक्टर मिलकर कर कार्रवाई की मांग कर रहे थे और बुधवार को मैडीकल कालेज में बैठे रहे।

मैडीकल कालेज के प्रशासन ने इस बात को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की। जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित की गई। जांच में डाक्टरों की लापरवाही सामने आई। कालेज प्रबंधन ने डा. एस.आर. मन्नू व डा. जे.आर. को सस्पैंड कर दिया है। जबकि डा. मनीषा व एस.आर. गुप्ता के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। कालेज के निदेशक डा. सुरेंद्र कश्यप ने इस बात की पुष्टि की है।

Shivam