B.Ed परीक्षा में 2 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े

6/30/2017 9:01:33 AM

महेंद्रगढ़ (विपिन):एस.जे.आर.डी. मैमोरियल कॉलेज ऑफ एजुकेशन पाली में चल रही बी.एड. की परीक्षा में यूनिवर्सिटी फ्लाइंग और सी.टी.एम. डॉ. सुनील के नेतृत्व में टीम ने रेड मारकर 2 फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ा जो दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे। टीम ने दोनों फर्जी परीक्षार्थियों के खिलाफ बिना कार्रवाई किए छोड़ दिया। फर्जी परीक्षार्थियों में 12वीं पास छात्रा मनीषा यादव तथा रोहित यादव ढाणी बाठोठा के रहने वाले हैं।

ये दोनों के.डी. कॉलेज ढाणी बाठोठा के विद्यार्थी व बिहार राज्य के निवासी अनु कुमारी एवं गोविंद कुमार सुमन की जगह पेपर दे रहे थे। यहां गौर करें तो एस.जे.आर.डी. मैमोरियल कॉलेज एवं के.डी. कालेज ढाणी बाठोठा की मिलीभगत नजर आ रही है। के.डी. कॉलेज ऑफ एजुकेशन के बी.एड.परीक्षा का केंद्र एस.जे.आर.डी. कॉलेज है। यहां पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी और परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी देने वाला निरीक्षक भी उसी गांव से है। 

‘फर्जी परीक्षार्थी बिहार से’
सी.टी.एम. डा. सुनील ने कहा कि उक्त परीक्षा केंद्र की शिकायत में बताया गया था कि 2 फर्जी परीक्षार्थी बिहार राज्य के 2 विद्यार्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रहे हैं। शिकायत में रोल नम्बर तथा कॉलेज तक के नाम भी दे रखे थे जिस कारण टीम को नकली परीक्षार्थी पकड़ने में समय नहीं लगा और जाते ही उन्हें धर दबोचा।