कुंडली बॉर्डर पर 2 किसानों ने तोड़ा दम, 1 की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

5/19/2021 3:51:29 PM

सोनीपत(पवन राठी): तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है वहीं देर रात सुबह आंदोलन में दो किसानों की मौत की खबर सामने आई है। पंजाब के पटियाला का रहने वाला बलवीर नाम का किसान पिछले कई दिनों से कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल था लेकिन उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई जिसके बाद पुलिस उसके शव को लेकर देर रात सोनीपत के सामान्य अस्पताल में पहुंची। इसके साथ हीलुधियाना के रहने वाले महेंद्र सिंह नाम के किसान की ह्रदय गति रुकने के चलते मौत हो गई।

सोनीपत के सामान्य अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल मच गया जब पटियाला के रहने वाले मृतक किसान बलवीर सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, हालांकि किसान नेता जगजीत सिंह सिविल अस्पताल पहुंचे और कहा कि सरकार किसानों के इस आंदोलन को बदनाम करना चाहती है इसलिए किसान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव लाई गई है।  अभी तक हमारे 400 किसानों की शहादत इस आंदोलन में हो चुकी है लेकिन किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। यह सरकार की चाल है कि कैसे न कैसे इस आंदोलन को बदनाम किया जाए और गांव में दहशत का माहौल से लाए जाए कि अब किसान आंदोलन में कोरोना आ गया है ।
 
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पोस्टमार्टम अधिकारी डॉक्टर गिन्नी लंबा ने बताया कि हमें पुलिस ने कहा था कि शवों का कोरोना टेस्ट किया जाए, जिसमें बलवीर नाम के किसान जो कि पटियाला का रहने वाला है उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रैपिड टेस्ट किया गया था जिसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव पाई है और अब किसान उसके शव को पटियाला ले जाना चाहते हैं उसको लेकर जो नियम नियम के अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha