तावडू स्टेट बैंक के कैश काउंटर से 2 लाख 82 हजार रूपये चोरी, घटना CCTV में कैद (VIDEO)

8/6/2018 11:30:31 AM

नूंह मेवात(ऐ के बघेल):  नूंह जिले के तावडू नगर के नये बस स्टैंड पर स्थित एसबीआई की बैंक शाखा के कैश काउंटर से सीसीटीवी कैमरों की निगरानी के बावजूद एक शातिर बदमाश 2 लाख 82 हजार रुपये की चोरी कर बड़े आराम से चंपत हो गया। हैरानी की बात तो यह है कि कैश काउंटर से बदमाश ने रुपये उड़ा लिए और बैंक प्रबंधक व अन्य कर्मचारियों की इस पर नजर तक नहीं पड़ी। हांलाकि बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों में चोरी की पूरी वारदात कैद हो गई। 

घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी पंकज कुमार मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी की फुटेज देखकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। घटना की लिखित शिकायत बैंक प्रबंधक द्वारा पुलिस को दी गई है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बैंक प्रबंधक योगेश कुमार के अनुसार अग्रवाल फिलिंग स्टेशन का प्रबंधक शिवराज शनिवार करीब 12ः25 बजे स्टेट बैंक में 3 लाख 82 हजार रूपये जमा करवाने आया था। जिसने काउंटर पर बैठे कैशियर लालचंद को रूपये जमा कराने के लिए दे दिए। 

कैशियर ने 2 लाख 82 हजार रूपये पीछे काम कर रहे बैंक कर्मचारी को गिनती करने के लिए दे दिए। इसी दौरान बैंक की बिजली चली गई। कैशियर ने कर्मचारी को जरनेटर चलाने के लिए भेज दिया। जो कैश को काउंटर के पास रख जनरेटर चलाने चला गया। इसी दौरान मौका देख शातिर बदमाश कांउटर के अंदर जाकर कैशियर  के पीछे रखे 2 हजार रूपये के 141 नोटों की गड्डियां लेकर चंपत हो गए। जनरेटर चलाने के कुछ देर बाद जब कर्मचारी वापिस आया तो वहां से कैश गायब देख उसके होश उड़ गए, शाखा में हड़कंप मच गया। 

सीसीटीवी में साफ देखा जा सकता है कि कैसे आरोपी युवक कैश काउंटर से बडे आराम से लाखों रुपए ले उड़ा और किसी को भनक तक नहीं लगी। बैंक में कोई सुरक्षा गार्ड भी नहीं था। जब सुरक्षा गार्ड नहीं होने के बारे में प्रबंधक से पूछा गया तो उसने बताया कि बैंक सुरक्षा कर्मी आज छुटटी पर है। अभी तक तावडू पुलिस बदमाश का कोई सुराग नहीं लगा पाई है। 

Rakhi Yadav