खुलासाः लॉकडाउन दौरान ठेकों से गायब हुई 2 लाख बोतलें, अवैध रूप से मार्केट में बेची गई शराब

4/29/2020 4:47:27 PM

फतेहाबाद (रमेश)- लॉकडाउन के चलते हरियाणा में बंद किए गए शराब ठेकों के बाद फतेहाबाद में सील किए गए शराब से भरे सरकारी गोदामों से करीब दो लाख शराब की बोतलें गायब होने का खुलासा हुआ है। आबकारी एवं काराधान विभाग के उपायुक्त वीके शास्त्री ने यह खुलासा करते हुए बताया कि शराब की 2 लाख बोतलें इन गोदामों में स्टॉक से कम मिली हैं और जांच में पाया गया है कि शराब की बोतलें गुप्त रूप से गोदामों से गायब की गई। गायब की गई ये शराब अवैध रूप से मार्केट में बेची गई। 

डीईटीसी वीके शास्त्री ने कहा कि फतेहाबाद में l-13, l-1 सहित कुल 3 गोदामों में शराब का स्टॉक मौजूद था और इन तीनों गोदामों से कुल दो लाख शराब की बोतलें गायब की गई। शास्त्री ने बताया कि जांच पड़ताल के बाद फिलहाल इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेजी गई है और अधिकारियों के निर्देश के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी। 

वीके शास्त्री ने बताया कि लॉकडाउन के चलते शराब बिक्री पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाई गई है और ठेकेदारों ने गुप्त रूप से शराब गायब कर मार्केट में बेचकर एक्साइज एक्ट 1914 का उल्लंघन किया है और साथ ही यह मामला क्रिमिनल दायरे में भी आता है। ऐसे में एक्साइज एक्ट और क्रिमिनल एक्ट के तहत मामले में कार्रवाई की जाएगी। गायब हुई 2 लाख शराब की बोतलें अवैध रूप से बेचकर ठेकेदारों द्वारा करीब 10 करोड रुपए का मुनाफ़ा कमाए जाने का अनुमान है। 

Isha