बाइक चोर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार

10/17/2019 12:10:58 PM

पानीपत (आशु) : इंस्पैक्टर दीपक कुमार ने बताया कि विगत शुक्रवार देर सायं सी.आई.ए.-2 की टीम मुख्य सिपाही नरेश कु मार के नेतृत्व में गश्त के दौरान असंध रोड फ्लाईओवर पुल के नीचे संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखे हुए थी। इसी दौरान एक युवक के पास से 315 बोर देसी पिस्तौल बरामद हुआ। आरोपी ने पहचान कु लदीप उर्फ  मोनू निवासी जसाला जिला शामली यू.पी. के रूप में दी।

पूछताछ में आरोपी ने सुमित उर्फ मोनू निवासी जसाला जिला शामली यू.पी. के साथ मिलकर पानीपत व समालखा से बाइक चोरी की विभिन्न वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकार किया। पुलिस ने बताया कि चोरी की बाइक बरामद करने व वारदातों में शामिल फ रार इसके साथी सुमित उर्फ  मोनू को काबू करने के लिए गिरफ्तार आरोपी कु लदीप उर्फ  मोनू को शनिवार को न्यायालय में पेशकर 4 दिन का पुलिस रिमांड लिया। 

इस दौरान आरोपी ने बताया कि वह पानीपत व समालखा से बाइक चोरी कर सुनसान जगह पर छुपा देते थे और यू.पी. ले जाकर शामली, कांधला व खतोली में 10 से 15 हजार रुपए में बाइक को बेच देते थे। सी.आई.ए-टू पुलिस टीम ने आरोपी कु लदीप उर्फ  मोनू को साथ लेकर मंगलवार को यू.पी. के शामली में दबिश दे आरोपी सुमित उर्फ  मोनू को काबू किया। वहीं दोनों आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 6 बाइक यू.पी. से व 7 बाइक पानीपत से बरामद हुई।

जिनमें से 10 बाइकों के मालिक की पहचान हो गई व शेष 3 बाइक की पहचान न होने पर 102 सी.आर.पी.सी. के तहत कब्जा पुलिस में लिया गया है। जांच उपरांत आरोपी कु लदीप उर्फ मोनू का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया है। आरोपी पहले भी बाइक चोरी की विभिन्न वारदातों के संबंध में सहारनपुर जेल में बंद था। जो मुकद्दमे न्यायालय में विचाराधीन हैं। आरोपियों के कब्जे से चोरी की कु ल 13 बाइक बरामद कर रिमांड अवधि पूरी होने पर दोनों आरोपियों को आज न्यायालय में पेशकर न्यायिक हिरासत भेजा गया।

Isha