यमुना नहर में डूबने से 2 दोस्तों की मौत

7/22/2019 2:00:27 PM

करनाल (काम्बोज): गांव बड़ौता स्थित पश्चिम यमुना नहर ने 2 स्कूली छात्र डूब गए। दोनों छात्र घर से स्टेडियम के लिए निकले थे, मगर उनकी मौत उन्हें पश्चिम यमुना नहर के पास खींच लाई। गांव बड़ौता निवासी 13 वर्षीय दीपांशु व देवराज दोस्त थे। दोनों वालीबॉल के अच्छे खिलाड़ी भी थे, जो नैशनल गेम्स में जाना चाहते थे।

शनिवार को करीब 2 बजे दोनों छात्र घर से साइकिल पर खेल की तैयारी के लिए स्टेडियम जाने के लिए निकले थे। मगर स्टेडियम में जाने की बजाय वह नहर पर पहुंच गए और दोनों नहर में डूब गए। 
जब बच्चे घर नहीं पहुंचे, तो परिजनों ने बच्चों की तलाश शुरू की। जब बच्चे नहीं मिले, तो सूचना गांव वासियों को दी। 

गांव वासियों ने बच्चों की तलाश आसपास के क्षेत्र में शुरू कर दी और गांव वासी जब नहर के पास पहुंचे तो पाया कि वहां पर बच्चों की साइकिल व 2 चप्पल की जोड़ी पड़ी है। गांव वासियों घटना की सूचना तुंरत बच्चों के परिजनों को दी। 

परिजनों ने मौके पर पहुंच कर देखा तो पाया कि साइकिल व चप्पल उनके बच्चों की है जिसके बाद परिजनों को शक हुआ कि बच्चे नहर में डूबे हैं जिसके बाद गांव के सैंकड़ों लोग नहर के किनारे इक_ा हो गए और गांव के करीब 15 से 20 तैराक नहर में उतर गए और बच्चों की तलाश शुरू कर दी। कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बच्चों के शव बरामद किए गए। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया।  

चूर-चूर हो जाएंगे सपने सोचा नहीं था
बच्चों के परिजनों को उम्मीद थी कि उनके बच्चे खेलों के माध्यम से उनका नाम रोशन करेंगे। मगर उनके सपने कुछ की मिनटों में चूर-चूर हो जाएंगे, ऐसा उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था। 

Isha