दिल्ली के रेड जोन से हरियाणा में आए 2 व्यक्ति, बिना किसी को जानकारी दिए रह रहे थे यहां

5/7/2020 1:50:56 PM

टोहाना(सुशील)- कोविड-19 से आस-पास के क्षेत्र से घिरा टोहाना बाहर से आने वाले उन व्यक्तियों को लेकर खासा परेशान है जिनका शहर में आने की सुचना विभाग को नहीं मिलती। दुसरा ये परेशानी शहर की घनी आबादी वाले क्षेत्र में ओर भी गहरा जाती है क्योकि वहां पर किसी व्यक्ति के बाहर से आने पर उनके क्वारेंटाइन करने को लेकर कोई स्थान उपलब्ध नहीं होता। जब तक स्वास्य विभाग इस मामले में सक्रिय होता है तब तक वो व्यक्ति कई लोगों को संपर्क में आ चुका होता है। ऐसा ही कुछ मामला ताजा-ताजा सामने आया है जिसमें टोहाना की घनी आबादी की गरीब भाट बस्ती में दो व्यक्ति पिछले दिनों दिल्ली से टोहाना पहुचे है। 

बता दे कि दिल्ली के सभी 11 जिले रेट जोन घोषित है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कि ये किसी शादी में शिरकत करने गए थे व लॉकडाउन के बाद वहां फस गए थे अभी लॉकडाउन खुलने के बाद 4 मई को टोहाना पहुचे है। यहां आने पर जैसे ही इसकी सुचना स्वास्थ्य विभाग को मिलती तब तक ये दर्जनों व्यक्तियों के संपर्क में सघन क्षेत्र होने के कारण आ चुके है। जैसे ही विभाग को पता लगा स्वास्थय विभाग के एसएमओं डा. हरविन्द्र सागु ने मौका दौरा किया तो वो खुद हैरान हो गया क्योकि यहां पर कोविड दिशानिर्देश का पालन न के बराबर हो रहा है जिसका कारण झुगगी का क्षेत्र होना है ।मास्क का प्रयोग भी कुछ ही लोग कर रहे है।

ऐसे में दिल्ली से आए इन दो व्यक्तियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएगे।  डा. हरविन्द्र सागु ने बताया कि इन व्यक्तियों के सैंपल लिए जा रहे है व विभाग ने इन्हें क्वारेंटाइन के लिए नगरपरिषद को कहा है। ऐसे में देखना ये होगा कि अगर इन बाहर से आए हुए व्यक्तियों की रिपोर्ट पोजटिव आती है तो खतरा यकीनन बढ जाएगा।

Isha