2 पॉजिटिव महिलाओं ने जीती काेराेना के खिलाफ जंग, आइसोलेशन वार्ड से तालियों व फूलों संग दी गई विदाई

4/11/2020 10:03:32 PM

पंचकूला(उमंग): काेराेना वायरस की बढ़ती दहशत के बीच हरियाणा के पंचकूला से शनिवार काे राहत की खबर आई है। यहां दो पॉजिटिव महिलाओं ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली। स्टाफ नर्स कविता और खड़ग मंगोली निवासी प्रभा को आज आइसोलेशन वार्ड से तालियों व फूलों संग विदाई दी गई। 

इस मौके पर दाेनाें ही भावुक हाे गई। उन्हाेंने इसके लिए नागरिक अस्पताल के डॉक्टरों की टीम व स्टाफ का आभार जताया। पंचकूला की पहली कोरोना पॉजिटिव केस प्रभा ने कहा कि मुझे डॉक्टरों व नर्सों ने ही जिंदा बचाया है, मैं उनकी आभारी रहूंगी। वहीं कविता ने कहा कि कोरोना से खिलाफ जंग जीतने में मजबूत इच्छा शक्ति व सकारात्मक होना बेहद जरूरी है।

उन्हाेंने कहा कि परिवार, मेडिकल स्टाफ व समाज का स्पाेर्ट भी बहुत जरूरी है। कविता ने सलाह दी कि अच्छा पौष्टिक खाना खाएं और कोरोना के खिलाफ सभी सावधानियां बरतें।

बता दें कि पंचकूला के सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना ग्रस्त दो महिला मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई। जिसके बाद शनिवार काे दोनों महिलाओं को डिस्चार्ज कर घर के लिए खुशियों के साथ विदा कर दिया गया है।

वहीं अस्पताल प्रशासन ने उन दोनों के ठीक होने पर बड़ी राहत की सांस ली। अभी भी दोनों कोरोना महिलाओं को घर पर क्वारंटीन में रहकर आराम करने और पौष्टिक आहार लेने की हिदायत दी गई है। फिलहाल अब जिला में 5 में से केवल 3 ही लोग कोरोनाग्रस्त रह गए हैं।

 

Edited By

vinod kumar