गुरुग्राम सिटी में बस कार्ड लॉच, हर टिकट पर मिलेगा 2 रुपए का फायदा(Video)

9/28/2018 4:18:56 PM

गुरूग्राम(सतीश राघव): गुरुग्राम जीएमडीए द्वारा संचालित गुरुगवन बस को अब और भी हाईटेक टेक्नोलॉजी के जरिये जोड़ा गया है। इस बस में सफर करने वाले यात्री मेट्रो के तर्ज पर सफर करेंगे। यात्रियों के लिए स्मार्ट कार्ड ( पुब्लिक ट्रान्सिंग कार्ड ) लॉन्च किया गया है। इस कार्ड के माध्यम से लोग ऑनलाइन पेमेंट कर अपना सफर करेंगे।  गुरुग्राम को गुरुग्राम के डिविजनल कमिश्नर ने इसकी शुरू्आत की है।

गुरुग्राम के सभी सिटी बस स्टॉप पर एक बूथ बनाया गया है जहा ये कार्ड उपलब्ध है। यात्री फ्री में कार्ड खरीदकर इसका रिचार्ज करवाएंगे। उसके बाद बस कंडेक्टर के पास स्वैप करवाकर अपने टिकट की राशि ऑनलाइन पेय करेंगे। जिससे उन्हे 2 रूपए का फायदा मिलेगा। यानि जहां उनका किराया 10 रूपये लगता है वहां 8 रूपये ही किराया लगेगा।

यात्रियों की सुविधा के लिए पिछले महीने शहर में गुरुगवन नाम से  24 बसों की शुरूआत की थी लेकिन बस घाटे में चल रही थी। डिविजनल कमिश्नर की माने तो शुरू में घाटा हुआ है लेकिन अब फायदा होगा। बस में सफर करने वाले यात्री भी इस बस और कैशलेश सिस्टम से काफी खुश है। यात्रियों की माने तो शहर में 4 किलोमीटर की दूरी पर सफर करने के लिए कमर्शियल वाहनों को 100 से 150 रूपये देने पड़ते है। लेकिन इस बस में 8 रुपया किराया देकर 5 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। 
 

Rakhi Yadav