सिरसा के अंदर है सच्चा सौदा के 2 डेरे, महानिदेशक की अध्यक्षता में SIT का गठन

9/6/2017 10:41:17 AM

पंचकूला (उमंग श्योराण):हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने कहा कि आज के समय में पूरे प्रदेश में शांति व्यवस्था है और किसी भी प्रकार के उपद्रव की कोई घटना नहीं है। उन्होंने कहा कि डेरा से संबंधित मामलों में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार अतिरिक्त महानिदेशक क्राईम पीके अग्रवाल की अध्यक्षता में एस.आई.टी. का गठन किया गया है और हमें उम्मीद है कि इन मामलों की जांच करके ही कसूरवारों के चालान किए जाएंगे।

सिरसा के अंदर है सच्चा सौदा के 2 डेरे
डेरे को सैनिटाईज करने की बात पर उन्होंने बताया कि सिरसा के अंदर सच्चा सौदा के 2 डेरे है एक पुराना और एक नया जिनके लिए उच्च न्यायालय द्वारा आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा उच्च न्यायालय से किसी न्यायिक अधिकारी को इसके लिए नियुक्ति करने के लिए अपील की है। न्यायालय द्वारा सेवानिवृत सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार पंवार को नियुक्त किया गया है, जिनको कल आदेश दे दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हमारी और सरकार की ओर से इस दिशा में पूरी तैयारी है। डेरा सच्चा सौदा सिरसा की चेयरपर्सन विपासना को डीजीपी द्वारा बुलाए जाने पर उन्होंने कहा कि डीएम सिरसा और एसपी सिरसा द्वारा बातचीत के लिए बुलाया गया था। इसके दौरान वहां से काफी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं। चण्डीगढ़ में उन्हें नहीं बुलाया गया।

हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस द्वारा मुंबई में पकड़े जाने पर उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा उसे अभी तक पकड़ा नहीं गया है और इसके लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं और हमें उम्मीद है कि उसे जल्दी पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार आदित्य इंसा को पकड़ने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। सुरेन्द्र धीमान इंसा से भी जांच के दौरान काफी बातें सामने आई हैं जिनके आधार पर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि हनीप्रीत और आदित्य इंसा के अलावा दो और लोगों पवन इंसा और दिलावर इंसा के खिलाफ भी लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।