गांव के तालाब में डूबने से 2 साल के बच्चे की मौत, गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने किया हंगामा

11/10/2022 7:11:19 PM

करनाल: जिले के गांव बुटाना में तालाब में डूबने से दो साल के बच्चे की मौत हो गई। इस घटना से गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने बीडीपीओ कार्यालय का घेराव किया। ग्रामीण कार्यालय के सामने बैठ गए और नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। मृतक की दादी का कहना है कि इसी तालाब में डूबने से उनकी पोती और एक भैंस की भी मौत हो चुकी है। लाख कोशिशों के बाद भी प्रशासन ने तालाब की खुदाई करवा दी है।

 

तालाब में डूबने से परिवार की बच्ची भी गंवा चुकी है जान

 

मृतक बच्चे की दादी ने बताया कि यह हादसा साफतौर पर प्रशासन की लापरवाही के चलते हुआ है। उन्होंने बताया कि गांव में बने तालाब में उनकी भैंस की डूबने से मौत हो गई थी। इसके बाद उनकी पोती भी इसी तालाब की भेंट चढ़ गई थी। वहीं अब उनका दो साल का मासूम पोता भी तालाब में डूब गया है। प्रशासन से कई बार शिकायत की गई कि इस तालाब को खोदा न जाए, लेकिन किसी उनकी एक भी न सुनी। उन्होंने कहा कि इस मामले में उचित कार्रवाई होनी चाहिए।

 

तालाब की चारदीवारी न होने से सामने आ रहे हादसे

 

ग्रामीणों ने बताया कि मनरेगा स्कीम के तहत गांव में तालाब खुदवाया गया है, लेकिन न तो तालाब की चारदीवारी है और न ही सुरक्षा की कोई व्यवस्था है। ऐसे में इस तालाब के चलते गांव के बच्चे हादसे का शिकार हो रहे हैं। ग्रामीणों की मांग है कि तालाब की चार दीवार करवाई जाए। एसीबीओ भीम सिंह ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं था। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Gourav Chouhan