उड़ीसा से गांजा खरीदकर सप्लाई करने जा रहे दो युवक गिरफ्तार, एक पुलिस काे चकमा दे हुआ फरार

6/11/2020 4:54:39 PM

हांसी(संदीप सैनी): हांसी जिला पुलिस की एंटी व्हीकल थैफ्ट टीम ने हांसी-सुल्तानपुर मार्ग पर आल्टो कार में नशीले पदार्थों की बड़ी खेप लेकर जा रहे दो युवकों को काबू किया है, जबकि एक तस्कर मौके से पुलिस टीम को चकमा देकर फरार हो गया। तस्करों के कब्जे से 1.12 क्विंटल गांजा बरामद हुआ है। तस्कर इस नशे की खेप काे उड़ीसा से लेकर आए थे और आसपास के इलाकों में सप्लाई करनी थी। पुलिस ने दो आरोपियो को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 

जानकारी के मुताबिक एंटी व्हीकल थैफ्ट टीम को सूचना मिली थी कि सुल्तानपुर इलाके में नशा तस्कर नशे की बड़ी खेप लेकर आ रहे हैं। पुलिस ने गांव में नाकेबंदी कर दी। इसी दौरान एक आल्टो कार को पुलिस ने रुकवाया तो कार चालक गाड़ी रोकते ही मौके से भाग गया, जबकि कार में सवार दो युुवकों को पुलिस ने काबू कर लिया। इसके बाज जब पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली ताे दो कट्टों से 1.12 क्विंटल गांजा बरामद हुआ।

इस बारे जानकारी डीएसपी धर्मबीर सिंह ने बताया कि युवक उड़ीसा से दो गाड़ियों फॉर्च्यूनर व टाटा हेक्सा में नशीले पदार्थों की ये खेप लेकर चले थे। एक गाड़ी एक्सकोर्ट करते हुए चल रही थी। हरियाणा की सीमा में आने के बाद आल्टो कार तैयार मिली और इसमें नशीले पदार्थों को सप्लाई करने जा रहे थे कि इसी दौरान हांसी में पुलिस के गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान कंवारी गांव निवासी सुरेंद्र, सचिन चानौत गांव निवासी के रूप में हुई व मौके से फरार हुए युवक पाली निवासी सोनू बताया जा रहा है। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने कई युवकों के नाम उगले हैं जिन्हें पुलिस जल्द गिरफ्तार करने की तैयारी में है।  

सस्ता लेकर आते महंगा बेचते
पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह छत्तीसगढ़-उड़ासा राज्यों की सीमा पर स्थित जगलपुर गांव से गांजा मात्र 1800 से 2000 रुपये प्रति किलाेग्रमा कीमत पर खरीदकर लाए थे और स्थानीय मार्केट में इसकी कीमत 10 से 15 हजार रुपये तक होती है। गांजे की नशे की मार्केट की कीमत करीब 15 से 18 लाख रुपये आंकी जा रही है। पुलिस सुत्रों ने बताया कि युवक लंबे समय से इस धंधे से जुड़े हैं और प्रति किलो गांजे से 10-15 हजार रुपये का मुनाफा होता था। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस टीम उड़ीसा व छत्तीसगढ़ में जल्द छापेमारी भी कर सकती है।  

Edited By

vinod kumar