20 दिन, 40 खाते, 2.75 करोड रुपए की चोरी

6/12/2019 7:19:11 PM

पानीपत(अनिल कुमार): अगर इंसान अपने दिमाग को अच्छे कामों में लगाएं तो परिणाम अच्छे आते हैं, लेकिन जब यही दिमाग चोरी करने के अलग-अलग तरीके ढूंढने में लगा दे तो एक चोरी करने का नयाब व् अजब गजब तरीका सामने आता हैं। जी हां ऐसा ही कुछ कारनामा सामने आया है। बता दें देश के अलग-अलग बड़े राज्यों से शामिल इस शातिर चोरों के गिरोह ने 20 दिन में 40 खातों से यस बैंक समालखा जिला पानीपत से पीओएस मशीन के माध्यम से 2.75 करोड रुपए निकाले है।



वहीं पानीपत, हिसार, राजस्थान, केरला व मुंबई के शातिर चोर इस गिरोह में शामिल है। इस गिरोह के सदस्य 1 महिला समेत 3 लोगों को किया गिरफ्तार कर लिया है बाकि लोगों की अभी तलाश जारी है। वहीं इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए पानीपत पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि यह गिरोह अपने रिश्तेदारो और जानकारों से डेबिट व क्रेडिट कार्ड लेते है। अधीक्षक ने बताया की ये चोर उन्हीं रिश्तेदारों से कार्ड लेते थे जिनके खाते में पैसे नहीं होते थे या केवल 100 से 1000 तक के खाते में पैसे होते थे। 



ये गिरोह अस्पताल व होटल में ऑफ़लाइन सैटलमेंट के जरिए पैसे निकालते है। पुलिस अधीक्षक ने बताया की रात को ही ऑफलाइन सेटेलमेंट करते है और 5 से 7 लाख के बिल बना कर बैंक को भेजते है। सुमित कुमार ने बताया की इस गिरोह ने 20 दिनों में 40 खातों से लेनदेन कर यस बैंक समालखा से लाख 2 करोड़ 75 लाख की यह धोखाधड़ी की है। उन्होंने बताया की यह गिरोह पैसे निकलवाने के लिए पीओएस मशीन का भी प्रयोग करते थे।



बैंक मैनजेर को पता चला तो उन्होंने समालखा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। सीआईए 1 ने इस मामले की जाँच करते हुए पानीपत उग्राखेड़ी निवासी अमित बहन ममता को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया की अमित से पूछताछ करने पर उसने बताया की इस गिरोह में नन्द किशोर पुत्र हुकम चंद निवासी बड़ोली जिला पानीपत, ममता पत्नी यसविन्दर शेरपुर करनाल किया गिरफ्तार किया।



पूछताछ के बाद दीपांकर पुत्र दिलपुर कुमार रैगर निवासी झुंझुनूं चनाना गांव को जयपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस विजय पुत्र अजित, मंजीत पुत्र मणिपाल निवासी हिसार, दलजीत पुत्र ऋषि किरपाल सिंह निवासी संत नगर दिल्ली व् मोम्हमद यूनस निवासी केरला व् मुंबई से तलाश कर रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक ने बताया की चोरो ने इन पेसो से 1 लैपटॉप खरीदा और इनोवा व् लॉज़ी रेनलोडो गाड़ी की किश्त दी। वहीं चोरो की  गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने 12 खाते, 90 लाख रूपये सील कर दिए हैं। 

 

 

kamal