विदेश भेजने के नाम पर ठगे 20 लाख रुपए, मामला दर्ज

1/1/2020 1:36:58 PM

इसराना(बलराज): क्षेत्र के एक गांव में विदेश भेजने के नाम पर ठगीका मामला सामने आया है। पुलिस को दी शिकायत में सचिन पुत्र जीत सिंह निवासी गांव खलीला माजरा, तहसील इसराना ने कहा कि उसके पिता खेतीबाड़ी का काम करते हैं। वह 2017 में बाहर जाने के लिए पढ़ाई कर रहा था। कृष्णदत्त सिंह पुत्र शेर सिंह, डा. शमशेर पुत्र शेर सिंह, विक्रम उर्फ पिपन पुत्र कृष्ण दत्त सभी निवासी गांव खलीला माजरा पानीपत सम्पर्क में आए और कहा कि हम तुझे कैनेडा स्टडी का वीजा लगवा देंगे।

कृष्ण ने कहा कि मेरे लड़के को भी हमने कैनेडा भेज रखा है, तुझे भी कैनेडा भेजे देंगे और तेरा स्टडी वीजा पक्का करवा देंगे। वह उपरोक्त आरोपियों की चाल में फंस गया और कृष्ण दत्त सिंह ने 29 अप्रैल 2017 को 2 लाख रुपए कैश अपने खाते में जमा करवा लिए। पुन: फिर 2 मई 2017 को 1 लाख, 50 हजार तथा 3 मई 2017 को 1 लाख रुपए अपने खाते में हरियाणा ग्रामीण बैंक इसराना में जमा करवा लिए। इसके बाद 12 जून 2017 को 4,50,000 रुपए आरोपी ने प्रार्थी को कैनेडा भेजने की बजाय शमशेर के कहने पर बैंकॉक ले गया और शमशेर व कृष्ण ने प्रार्थी को टॉर्चर करना शुरू कर दिया। 

मुझसे कहा कि अपने घर पर टैलीफोन कर शमशेर को 5,00,000 रुपए दिलवा दो। मैंने अपने पिता को फोन कर शमशेर को 5 लाख रुपए अपने पिता से नकद दिलवाए और मुझसे उसके द्वारा रखे हुए 4,000 डालर भी छीन लिए। मैंने तकरीबन 20 लाख रुपए उनको दे दिए हैं। उन्होंने मुझे कहा कि कुछ समय बाद तुम्हारा काम करवा दूंगा।

उपरोक्त आरोपियों ने आज तक न तो मुझे बाहर भेजा है, न ही मेरे पैसे वापस लौटाए हैं। जब उपरोक्त आरोपियों से पैसे मांगने जाते हैं, तो वे मेरे व मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी देते हैं। पुलिस ने सचिन के बयान पर उपरोक्त लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Edited By

vinod kumar