अवैध शराब की 205 पेटी जब्त, 5 आरोपी गिरफ्तार

11/5/2019 1:15:19 PM

पानीपत (आशु) : अवैध शराब फैक्टरी का भंडाफोड़ करते हुए सी.आई.ए.-3 पुलिस टीम ने 5 आरोपियों को काबू किया है। इस दौरान मौके से 205 पेटी अवैध शराब, सील लगाने की एक मशीन, काफी संख्या में होलोग्राम लेबल, एक यू.पी. नंबर की महिंद्रा पिकअप गाड़ी बरामद। आरोपियों द्वारा अवैध शराब को उत्तर प्रदेश की शराब दिखाने के लिए नकली रैपर तैयार कर चिपकाए गए थे।

सी.आई.ए-3 टीम प्रभारी सब-इंस्पैक्टर छबील सिंह ने बताया कि रविवार देर सायं सी.आई.ए. टीम को गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली कि आशीष निवासी महराणा अन्य साथियों के  साथ मिलकर गांव महराणा में स्थित अपनी डाई हाऊस की फैक्टरी में अवैध शराब तैयार कर रहे हैं। टीम ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद आबकारी विभाग के अधिकारी ए.ई.टी.ओ. राजेश कुमार के पहुंचने के बाद पुलिस टीम ने डाई हाऊस के अंदर दबिश दी तो 5 लड़कों को शराब से भरे पव्वों पर सील लगाते हुए काबू किया गया।

वहीं डाई हाऊस के अंदर खड़ी यू.पी. नंबर की महिंद्रा पिकअप गाड़ी की जांच की तो भारी मात्रा में शराब से भरी हुई मिली। जिनको नीचे उतारकर जांच करने पर 40 पेटी शराब पव्वा मार्का फाइटर व 140 पेटियां शराब पव्वा बगैर मार्का लगी हुई पाई गई। वहीं 25 पेटी शराब पव्वा बगैर मार्का लगी गोदाम के अंदर से बरामद व सील लगाने की एक मशीन, काफी संख्या में होलोग्राम लेबल बरामद हुए।  

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने अपनी पहचान रब्बानी निवासी किशनगंज जिला जीतानपुर पश्चिम बंगाल हाल किराएदार नूरवाला पानीपत, परवेज निवासी डेहपा जिला जीतानपुर पश्चिम बंगाल हाल किराएदार नूरवाला पानीपत, मुस्ताक निवासी डेहपा जिला जीतानपुर पश्चिम बंगाल हाल किराएदार नूरवाला पानीपत, राजू सिंह निवासी भहला गाछी जिला जीतानपुर पश्चिम बंगाल हाल किराएदार नूरवाला पानीपत व जावेद निवासी जिला मधुबनी बिहार के रूप में बताई।

सब-इंस्पैक्टर छबील सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ थाना मॉडल टाऊन में धारा-420, 467, 468, 471 व आबकारी  अधिनियम 61-1-14 के तहत मुकद्दमा दर्जकर प्रारंभिक पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि फैक्टरी महराणा निवासी आशीष व जोनी की है। बगैर लेबल लगी अवैध शराब को यहां पर लाकर सील बदलना व नकली लेबल लगाकर शराब की अवैध रूप से यू.पी. में तस्करी की जाती थी। इन लेबल पर फॉर सेल इन यू.पी. अंकित है। सील व लेबल लगाने के लिए उन्हें तनख्वाह पर रखा गया था और इस काम को वे पिछले करीब 3 माह से कर रहे थे।

सब-इंस्पैक्टर छबील सिंह ने बताया कि गहनता से पूछताछ करने व गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों को काबू करने के लिए गिरफ्तार पांचों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर आरोपी मुस्ताक, राजू सिंह व जावेद को न्यायिक हिरासत भेजा गया व आरोपी रब्बानी व परवेज का 4 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया। 
सब-इंस्पैक्टर छबील सिंह ने बताया कि आरोपियों ने डाई हाऊस के अंदर डाई करने के लिए धागा भी रखा हुआ था, ताकि किसी को शक न हो। इसी की आड़ में आरोपी कई महीनों से अवैध शराब तैयार कर यू.पी. में तस्करी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि सी.आई.ए. की टीम आरोपियों के संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है, जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।

Isha