21 लाख रूपए बिजली बिल आने पर बुजुर्ग महिला ने मनाई खुशी, ढोल बजाकर बांटी मिठाईयां

11/29/2022 4:41:46 PM

पानीपत(सचिन): हरियाणा में बिजली बिल को लेकर आ रही दिक्कत के चलते कई लोग परेशान हैं। हाल फिलहाल कई लोगों ने काफी ज्यादा बिल आने की शिकायत विभाग को दी है। पानीपत में भी एक 60 गज के मकान में रहने वाली बुजुर्ग महिला को बिजली विभाग ने 21 लाख रुपए का बिल थमा दिया। 60 साल की सुमन ने लाखों का बिजली बिल आने पर अनोखे तरीके से विरोध जताया। उन्होंने सब डिवीजन बिजली निगम कार्यालय में ढोल बजवाया और अधिकारियों के लिए मिठाई लेकर पहुंच गई। बुजुर्ग का कहना है कि उसके पास बिल भरने के लिए पैसे नहीं है और वह अब अपना घर बेचने जा रही हैं। इसी की खुशी में उन्होंने निगम में ढोल बजवाए हैं।

 

 

2019 में आया था 12 लाख रुपए बिल, 4 साल में हो गया 21 लाख

 

फैक्ट्री में काम करने वाली बुजुर्ग महिला सुमन ने बताया कि वह शहर के संत नगर में 60 गज के मकान में अकेली रहती है। 2019 में अचानक उनका बिजली बिल 12 लाख रुपए आ गया था, जबकि उससे पिछले महीने ही उन्होंने बकाया बिल भर दिया था। सुमन ने बताया कि उनके पास बिल भरने के लिए 12 लाख रुपए रूपए नहीं थे।  इस कारण वे बिल नहीं भर पाई और लगातार इस बिल पर ब्याज लगता जा रहा है। 12 लाख रूपए की राशि अब बढ़कर 21 लाख 89 हजार रूपए हो गई है। महिला ने बताया कि उनके बिल में 99 हजार रीडिंग दिखाई गई है, जबकि 2 किलोवाट के मीटर में इतनी रीडिंग साल भर में भी नहीं आ सकती है। महिला का कहना है कि बिल भरने के लिए उसके पास अब घर बेचने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। हालांकि उनकी मकान की कीमत भी 21 लाख रूपए नहीं होगी।

 

बिजली निगम के कहा, मामले में हो रही राजनीति

 

सब-डिवीजन बिजली निगम के एसडीओ नरेंद्र जागलान का कहना है कि महिला का जो बिजली बिल का कनेक्शन है, वह उनकी डिवीजन के अंदर नहीं आता है। इसलिए वह बिजली बिल को ठीक नहीं कर सकते। उन्होंने बताया कि महिला को अपना बिजली बिल ठीक करवाने के लिए दूसरी डिवीजन में जाना पड़ेगा। तभी उनका बिजली का बिल ठीक हो पाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक लोग अपनी रोटियां सेकने के लिए यहां पर ढोल बजा रहे हैं और मिठाइयां बंटवा रहे हैं।

 

     (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Gourav Chouhan