हरियाणा के इस जिला से आई राहत की खबर, 28 सैंपल में से 21 की रिपोर्ट आई नेगेटिव

4/5/2020 2:37:22 PM

भिवानी(अशाेक): काेराेना वायरस की बढ़ती दहशत के बीच हरियाणा के भिवानी जिला से राहत की खबर आई है। जिला में पहली बार सामने आए कोरोना के दो पॉजिटिव लोगों के परिजनों व उनके संपर्क में आए 28 लोगों के सैंपल लिए थे, जिनमें से 21 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसकी पुष्टि जिला कॉर्डिनेटर डोक्टर राजेश कुमार ने की है। 

बता दें कि 22 से 26 मार्च के बीच भिवानी ने कई लोग दिल्ली के निजामुद्दीन से लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग ने 8 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए थे। जिनकी देर रात रिपोर्ट आई, इसमें दाे लाेग पाॅजिटिव पाए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग व आमजन में हड़कंप मच गया था।

रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग व पुलिस विभाग अलर्ट हुआ और पॉजिटिव केस मिलने पर इनके दो गांवों को सील कर इनके परिजनों व संपर्क में आने वाले 28 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। इनमें से 21 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 7 की रिपोर्ट आनी बाकी है। ऐसे में ये जिला के लिए बङी राहत है।

कोविड-19 के जिला कॉर्डिनेटर डाॅक्टर राजेश कुमार ने बताया कि 28 में से 21 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आना बड़ी राहत है। उन्होंने उम्मीद जताई कि बाकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आएं। डाॅक्टर राजेश ने बताया कि लोग सजग व सावधान रहें और नियम व निर्देशों की पालना कर साफ सफाई रखें तो जल्द ही कोरोना पर काबू पाया जा सकता है।

Edited By

vinod kumar