हरियाणा का 21 साल का दीपक भारद्वाज करेगा राजस्थान में न्याय

11/21/2019 2:45:58 PM

रोहतक (मैनपाल): जिला रोहतक गांव निदांना के महज 21 वर्षीय दीपक भारद्वाज ने राजस्थान न्यायिक सेवाओं की परीक्षा पासकर नया कीॢतमान स्थापित किया। दीपक अब राजस्थान में न्याय करेगा, जिसे सिविल जज कम मैजिस्ट्रेट की कुसी मिलेगी।दीपक भारद्वाज की इस उपलब्धि पर गांव में लड्डू बांट कर खुशी मनाई गई। इस अवसर पर दीपक ने अपने परिवार समेत गुरुजनों का आशीर्वाद लेते हुए कहा कि उन्होंने न्याय की पढ़ाई करते वक्त एक सपना देखा था, जो आज पूरा हो गया है।  इसके लिए उसकी दिन रात की मेहनत व परिवार के साथ-साथ गुरुजन सौरभ गोयल का विशेष योगदान रहा, जिनके बताए पथ पर चलते हुए उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है।
 

पूरे गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है। पंडित कर्मवीर कौशिक ने लड्ड बांटते हुए कहा कि यह पूरे गांव के लिए गर्व की बात है। बता दें कि 2 जनवरी 2019 में राजस्थान न्यायिक अधिकारी (सिविल जज) के लिए 200 पदों के लिए भर्ती निकाली गई थी। इस परीक्षा में दीपक ने 70वां स्थान हासिल किया।पूरे परिवार में खुशी का माहौलबता दें कि गांव निदांना के दीपक के पिता सुदेश भारद्वाज बी.एस.एफ. में ए.एस.आई. के पद पर कार्यरत है। उनकी मां संतोष देवी गृहिणी है। दीपक की 3 बहनें हैं, तीनों की शादी हो रखी है। इनमें सबसे छोटा है, दीपक। बेटे व भाई की इस उपलब्धि पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है।

कर कोई उन्हें बधाई देने के लिए पहुंच रहा है, साथ ही फोन की घंटी भी लगातार बज रही सग संबंधी फोन पर शुभकामनाएं दे रहे हैं।दीपक भारद्वाज ने बताया कि 2 जनवरी 2019 को राजस्थान न्यायिक सेवा के लिए आवेदन भरा था जिसका परिणाम मंगलवार रात करीबन 1 बजे घोषित किया गया। इस परिणाम के लिए उन्होंने 2 जनवरी से 16 से 18 घंटे तक पढ़ाई की। उन्होंने बताया कि जज की परीक्षा पास होने के सफर में बाधाएं भी खूब आई। पिता के बाहर होने के कारण खेत व घर की जिम्मेदारी भी संभालनी पड़ती थी, रात को खेत में पानी देने जाना पड़ता था, उनके 2 एकड़ जमीन है लेकिन, गुरुजनों व परिजनों के आशीर्वाद से परीक्षा पास कर ली।

Isha