कालेज स्टूडैंट का कटा 24,000 का चालान , विद्यार्थी-बोले इतनी हमारी 3 साल की फीस

9/18/2019 2:39:47 PM

सिरसा (का.प्र.): सरकार के नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर वाहन चालक विरोध में उतरने लगे हैं। आए दिन कहीं न कहीं से एक्ट के खिलाफ रोष जाहिर करने के मामले सामने आ रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस ने नैशनल कालेज के एक छात्र का 24,000 रुपए का चालान काट दिया जिस पर हंगामा हो गया। कालेज के छात्रों ने ट्रैफिक थाना प्रभारी बहादुर सिंह का घेराव कर कार्रवाई को गलत करार दिया। 

विद्यार्थियों ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर गाली देने के भी आरोप जड़े। इस पर थाना प्रभारी ने विद्यार्थी से लिखित शिकायत मांगी और उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। इससे पहले ट्रैफिक पुलिस पंजाब के एक व्यक्ति का भी 24,000 रुपए का चालान काट चुकी है।जानकारी के अनुसार ट्रैफिक पुलिस मंगलवार सुबह नैशनल कालेज के पास वाहनों के कागजात वगैरा की जांच कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने बाइक सवार एक युवक को रुकवाया जिसने हैल्मेट नहीं पहना था।

युवक ने बताया कि वह नैशनल कालेज में पढ़ता है। बाइक के कागजात वगैरा भी युवक मौके पर प्रस्तुत नहीं कर पाया।इस पर पुलिस कर्मी ने युवक का 24,000 रुपए का चालान काट दिया। कालेज के अन्य विद्यार्थियों को इस बारे पता चला तो वे ट्रैफिक पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतर आए। विद्यार्थियों ने कालेज के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने मौके पर पहुंचे ट्रैफिक थाना प्रभारी बहादुर सिंह का घेराव कर लिया। विद्याॢथयों का कहना था कि जितना चालान काटा गया है, उतनी तो विद्यार्थी की 3 साल की फीस है।

बेरोजगार छात्र आखिर इतना भारी चालान कैसे भुगतेगा। अगर टैंशन में उसने कोई ऐसा वैसा कदम उठा लिया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। इस बात पर ट्रैफिक थाना प्रभारी चुप्पी साध गए और वे विद्यार्थियों को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। 

Isha