216 दिन  में 240 धोखाधड़ी के मामले, 90 ही सुलझा पाई पुलिस

8/7/2019 12:43:47 PM

रोहतक (किन्हा): जिले में आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। ठग किसी न किसी तरह लोगों को अपने जालसाज में फंसा रहे हैं और खातों से पैसे उड़ा रहे हैं। 
ठगी का शिकर हुए पीड़ित न्याय की आस में पुलिस का दरवाजा खटखटाते हैं लेकिन पुलिस महज केस दर्ज कर अपना पल्ला झाड़ लेती है। पुलिस के आंकड़े बयान कर रहे हैं कि चालू वर्ष में धोखाधड़ी के करीब 240 मामले सामने आए है। इनमें से सिर्फ 90 केस को ही सुलझाकर पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है।

चालू वर्ष में जिले में लोगों के साथ 3 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी हुई है। जबकि पुलिस रिकवरी करने में नाकाम साबित हुई है। ठगी के मामलों को सुलझाने के लिए एस.आई.टी. का भी गठन किया लेकिन ना तो ठगी के मामले रुके और न ही ठग पकड़े जा रहे। यही कारण है कि इस वर्ष धोखाधड़ी के महज 37.5 प्रतिशत केस ही सुलझा पाने में पुलिस सफल हो पाई है।

ठगी करने वाले गिरोह का किया था पर्दाफाश
धोखाधड़ी के मामलों को सुलझाने के लिए एस.आई.टी. का गठन किया गया था। एस.आई.टी. ने 15 मई को मुबारिक निवासी गांव पहाड़पुर पलवल को गिरफ्तार कर ओ.एल.एक्स. ठगी गैंग का खुलासा किया। 

उसके बाद विशेष टीम ने गैंग के सदस्य तथा धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी मुनफैद व आरिफ निवासी गांव पाड़ला भरतपुर (राजस्थान) तथा मुनफैज निवासी पहाड़पुर पलवल को गिरफ्तार किया था। पुलिस जांच में खुलासा हुआ था कि आरोपियों ने हरियाणा, दिल्ली, मुम्बई सहित देश के विभिन्न राज्यों में ठगी की वारदातों को अंजाम दे रखा था। आरोपियों से रोहतक की भी कई वारदातों का खुलासा हुआ था।

Isha