चुनाव से पहले 25000 युवाओं को मिलेगा 'मनोहर' तोहफा

6/8/2019 5:19:39 PM

झज्जर (प्रवीण धनकर) : झज्जर में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के दौरान सीएम मनोहर खट्टर ने घोषणा करते हुए 25000 युवाओं को 'मनोहर' तोहफा दिया है। दरअसल सीएम द्वारा घोषणा की है कि जल्द ही 5000 पुलिस की भर्तियां और 20000 अन्य भर्तियों की घोषणा अगलो सप्ताह तक की जाएगी। झज्जर में आयोजित कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर आज पूरी तरह लोस चुनावों में प्रदेश की दस की दसों सीटों पर जीत दर्ज करने की खुशी के  रंग में रंगे नजर आए।

उन्होंने जहां विरोधी दलों पर जमकर प्रहार किए वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं की जमकर शेखी बखारी। इस मौके पर उन्होंने झज्जर की जनता को सत्ता के साथ रहने का सुझाव भी दिया और कहा की झज्जर व मेवात की जनता राज के साथ नहीं चली थी। इस बार उन्हें चाहिए की वे सत्ता के साथ कदम मिलाएं और कमल के फूल वाले प्रत्याशी को भारी मतों से जिताएं। सत्ता से बाहर नहीं बल्कि सत्ता के साथ रहें। सीएम ने इस बात को सहजता से समझाने के लिए एक शेर भी पढ़ा कि चलो जलाएं दीप वहां, जहां अभी भी अंधेरा है। उन्होंने कहा की सरकार ने अपने किए गए सभी वादों को पूरा करने का काम किया है। जो बाकी छोटी  मोटी बातें रह गई हैं, उन्हें सरकार अपने बचे तीन माह में पूरा करने का काम करेगी। 

सीएम ने कहा कि बिजली-पानी की व्यवस्था अच्छे से करी जा रही है। पानी का समान बटवारा हो रहा है। नौकरियां पर्ची-खर्ची की बजाय योग्यता से मिल रही हैं। अब अगर पाेते को नौकरी नहीं मिलती तो दादा एक ही बात कहता है की सरकार अपना काम सही कर रही है तू ही नालायक रहा होगा जो नौकरी नहीं मिली।

नहीं पढ़ाने वाले टीचर को देंगे दूसरा काम
सीएम ने कहा की सरकार अब सरकारी स्कूलों की पढ़ाई पर अपना ध्यान देने का काम करेगी। जो टीचर अच्छे से बच्चों को नहीं पढ़ा पा रहे हैं, उनको नौकरी से तो नहीं निकाला जाएगा मगर बच्चों का भविष्य भी उन्हें खराब नहीं करने दिया जाएगा। ऐसे टीचरों को पढ़ाने की बजाय कोई दूसरा काम दिया जाएगा। उन्होंने कहा की सरकार ने हर साल 2000 नए डाक्टर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है क्योंकि प्रदेश में डाक्टरों की काफी कमी है। 

5000 भर्तियों की घोषणा इसी सप्ताह 
सीएम ने कहा की सरकार इसी सप्ताह में कर दी जाएगी। इससे प्रदेश की बेराेजगारी की समस्या को कम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इनसे अलग 5000 पुलिस कर्मियों की भर्ती की घोषणा भी इसी माह में कर दी जाएगी। सारी नौकरी प्रदेश की योग्य युवाओं को मिलेगी। इस सरकार में बचौलियों का बोरिया बिस्तरा गोल कर दिया गया है। 

रोहतक सीट नहीं एक किला जीता
लोक सभा चुनावों में रोहतक लोस सीट पर पहली बार कमल खिलने से उत्साहित नजर आए सीएम ने कहा की भाजपा ने रोहतक सीट के जरिए जहां एक किले को जीतने का काम किया है वहीं किसी के किले को ध्वस्त करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा की रोहतक सीट पर जीत का डंका तो बारह बजे ही बज चुका था मगर विरोधियों के कारण जीत घोषित करने में देर हुई। सीएम ने कहा कि करनाल की सीट का मार्जन देश में दूसरे नम्बर पर रहा। पहली सीट मार्जन के हिसाब से गुजरात की गई और इसके अलावा तीसरी सीट भी मार्जन के हिसाब से हरियाणा ने ही फरीदाबाद के रूप में दी। जनता ने इसलिए हमे प्यार व भरोसा दिया क्योंकि हमने हर वर्ग के लिए काम किया है। 

Isha