गुरुग्राम को मिली 25 नई सिटी बसें, कैबिनेट मंत्री ने किया सफर

11/23/2018 5:04:28 PM

गुरूग्राम(मोहित कुमार): सिटी बस सेवा को मजबूत करने के दृष्टिगत हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम में जीएमडीए ने 25 नई बसों को सड़क पर उतारा है। जिसके बाद गुरुग्राम में सिटी बसों की संख्या 50 हो गई है। बसों की संख्या में इजाफा होने के बाद अब बसों के रुट भी अधिक होंगे। जानकारी के अनुसार पहले कुछ ही इलाके के लोगों को बस का फायदा मिलता था। लेकिन अब से दूर दराज क्षेत्र के लोगों को भी इसका भरपुर फायदा मिलेगा।

हालांकि गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की तरफ से शहर के तमाम जगहों पर सिटी बसों के बस क्यू शैल्टर बनाये गए है। सेक्टर-10 में सिटी बस का स्टैंड बनाया है, जहां से सभी रुट के लिए बस बनकर चलती है। सरकार के इस कदम से लोगों की समस्या का समाधान तो होगा ही साथ ही ट्रेफिक जाम में भी काफी मदद मिलेगी। 

जानकारी के अनुसार साल 2019 तक जीएमडीए सिटी बसों की संख्या को 250 तक  कर दिया जाएगा। इसके लिए भी पूरी तैयारियां कर ली गई है। जिसके बाद शहर को एक बड़ी सौगात के रुप में ट्रैफिक समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है। वही लोगों का सफर सुविधा औऱ सुरक्षाजनक तो होगा ही इसके अलावा सस्ता भी हो जायेगा।

प्रदूषण को कम करने वाली ये बसें लोगों को भी काफी पसंद आ रही है। कैबिनेट मंत्री ने भी इस मौके पर बस का सफर किया। टिकट लेकर कैबिनेट मंत्री ने सेक्टर-10 से बसई तक का सफर तय किया और इस बीच लोगों को भी ये आश्वासन दिया कि जल्द बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है। फिलहाल ये हाईटैक बसें गुुरुग्राम में पहली बार चलाई गई है, जो अत्याधुनिक उपकरणों से लैस है।

Rakhi Yadav